logo-image

IPL 2022 : 17 गेंद पर जड़ दिए 90 रन, अब आईपीएल में मचाएगा धमाल!

मेगा ऑक्‍शन की तारीख करीब आ रही है. सभी टीमों ने अपनी अपनी टारगेट लिस्‍ट बनानी शुरू कर दी है. टीमों की नजर टीम इंडिया और भारतीय खिलाड़ियों पर ही नहीं है, उनकी नजर पूरी दुनिया में जहां भी क्रिकेट हो रहा है, सभी पर है.

Updated on: 27 Dec 2021, 05:31 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. मेगा ऑक्‍शन की तारीख करीब आ रही है. सभी टीमों ने अपनी अपनी टारगेट लिस्‍ट बनानी शुरू कर दी है. टीमों की नजर टीम इंडिया और भारतीय खिलाड़ियों पर ही नहीं है, उनकी नजर पूरी दुनिया में जहां भी क्रिकेट हो रहा है, सभी पर है. इस बीच विजय हजारे ट्रॉफी खत्‍म हो गई है, लेकिन अब टीमों की नजर बीबीएल यानी बिग बैश लीग पर है. बिग बैश लीग में एक खिलाड़ी ने ऐसी धुआंधार पारी खेली कि वो एक ही झटके में सभी टीमों के टारगेट पर आ सकता है. हम बात कर रहे हैं बेन मैक्‍डरमट की. मैक्‍डरमट ने 60 गेंदों का सामना कर 110 रन की नाबाद पारी खेल दी है. वे पारी की शुरुआत करने आए, लेकिन आखिर तक आउट नहीं हुए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK और एमएस धोनी के चहेते ने 5 मैचों में लगाए 4 शतक, बाकी सब पीछे

बेन मैक्‍डरमट आईपीएल में नहीं खेलते हैं, इसलिए ज्‍यादातर आईपीएल फैंस उन्‍हें नहीं जानते होंगे. लेकिन जो लोग इंटरनेशनल क्रिकेट को फॉलो करते हैं, वे जरूर उन्‍हें अच्‍छी तरह जानते होंगे. बेन मैक्‍डरमट बीबीएल में कई टीमों से खेल चुके हैं, इस वक्‍त वे होबार्ट हरिकेन्‍स के लिए खेल रहे हैं. सोमवार को एडिलेड स्‍ट्राइकर्स और होबार्ड हरिकेन्‍स के बीच मैच खेला गया, इसमें पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी एडिलेड स्‍ट्राइकर्स की टीम. पूरी टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए. यानी दूसरी टीम के सामने जीत के लिए 176 रनों का लक्ष्य रखा. टीम ने सोचा होगा कि वे ठीकठाक स्‍कोर है. लेकिन होबार्ट हरिकेन्‍स की टीम जब बल्‍लेबाजी के लिए आई तो इसके कप्‍तान मैथ्‍यू वेड जल्‍दी आउट हो गए. डार्सी शॉर्ट ने कुछ रन बनाए, लेकिन हैरी ब्रुक भी जल्‍दी ही निपट गए. लेकिन एक छोर पर बतौर सलामी बल्‍लेबाज आए बेन मैक्‍डरमट अपनी टीम के लिए तेजी से रन बनाते रहे. उन्‍होंने 60 गेंद पर 110 रन बना दिए. इसमें उन्‍होंने 12 चौके और पांच छक्‍के मारे. यानी अपनी पारी के 90 रन तो उन्‍होंने 17 गेंद पर ही बना दिए थे. यही कारण रहा कि टीम ने 18.3 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर 176 रन बना दिए और सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. खास बात ये भी है कि बेन मैक्‍डरमट ऐसे सातवें खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्‍होंने बीबीएल में एक से अधिक शतक लगाए हैं. हालांकि बेन मैक्‍डरमट आईपीएल नहीं खेलते हैं, लेकिन अगर इस बार के मेगा ऑक्‍शन से पहले वे अपना नाम इसमें शामिल कराते हैं तो फिर ये पक्‍का है कि वे सभी टीमों के राडार पर होंगे और सभी टीमें उनका पीछा करने के लिए तैयार होंगी.