News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर बोले, ये सीजन होगा रोमांचक, जानिए क्‍यों 

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम एक बार फिर नए रंग रूप में तैयार है. नाम बदलने के बाद टीम की किस्‍मत तो बदली, लेकिन इतनी नहीं बदली कि टीम आईपीएल की ट्रॉफी जीत पाती. टीम फाइनल तक पहुंची, लेकिन ट्रॉफी से बस एक कदम दूर टीम को मुंबई इंडियंस से हार गई.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Feb 2021, 11:54:33 AM
Shreyas Iyer

shreyas iyer (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम एक बार फिर नए रंग रूप में तैयार है. नाम बदलने के बाद टीम की किस्‍मत तो बदली, लेकिन इतनी नहीं बदली कि टीम आईपीएल की ट्रॉफी जीत पाती. आईपीएल 2020 में ही टीम फाइनल तक पहुंची, लेकिन ट्रॉफी से बस एक कदम दूर टीम को मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा. अब टीम ने कुछ नए चेहरों को अपने साथ जोड़ा है और टीम के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने उम्‍मीद जताई है कि इस बार टीम पहले से बेहतर करने की कोशिश करेगी. टीम ने इस बार अपने सबसे महंगे खिलाड़ुी के रूप में टॉम करन को जोड़ा है, जिन्‍हें 5 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ को भी टीम ने बहुत कम दाम पर मात्र दो करोड़ 20 लाख रुपये में अपने पाले में कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : माइकल क्‍लार्क बोले, हमारे चयनकर्ता गलत हैं या फिर आईपीएल फ्रेंचाइजी

आईपीएल 2021 में फाइनल खेलने वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर का कहना है कि आईपीएल 2021 उनकी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि गुरुवार को हुई नीलामी में आईपीएल की बाकी टीमों ने भी खुद को संतुलित और मजबूत किया है. उन्होंने कहा कि यह चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि यदि आप दूसरी टीमों को देखते हैं, तो उन्होंने खुद को भी बहुत ही अनोखे तरीके से तैयार किया है और जाहिर है कि सभी टीमों के लिए कोर और ताकत काफी एक समान रही है. आईपीएल आपको किसी भी समय आश्चर्यचकित कर सकता है. मुझे लगता है कि यह सीजन अधिक रोमांचक होने वाला है.

यह भी पढ़ें : ICC T20 World Cup 2021 : भारत में विश्‍व कप होने को लेकर PCB ने कही ये बात

दिल्ली की टीम ने 13 प्रयासों में अब तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है, हालांकि वे बीते साल वे खिताब के करीब पहुंचे थे लेकिन फाइनल में इस टीम को पांच बार की चैम्पियन मुम्बई इंडियंस के हाथों हार मिली थी. गुरुवार के मिनी आईपीएल खिलाड़ी की नीलामी में दिल्ली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरेन के अलावा चार प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ियों लुकमान मेरीवाला, रिपल पटेल, विष्णु विनोद और मणिमारन सिद्धार्थ को खरीदा.
श्रेयस अय्यर ने कहा कि हमने पिछले सीजन से अपनी कोर यूनिट को बनाए रखा है और नए खिलाड़ी टीम में काफी अनुभव लेकर आए हैं. स्‍टीव स्मिथ और टॉम कुरेन जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ-साथ हमारे पास कुछ नए घरेलू खिलाड़ी हैं. लुकमान मेरीवाला ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. यह अन्य युवाओं के लिए एक शानदार अनुभव होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : पंजाब किंग्‍स ने 14 करोड़ में खरीदा तो झाय रिचर्डसन ने कही ये बात 

दिल्ली कैपिटल्‍स ने ऑक्‍शन में इन्‍हें खरीदा 
टॉम करन : 5 करोड़ 
स्टीव स्मिथ : 2.20 करोड़ 
सैम बिलिंग्स : 2 करोड़
उमेश यादव : 1 करोड़ 
रिपल पटेल  : 20 लाख 
विष्णु विनोद : 20 लाख 
लुकमान मेरीवाला : 20 लाख 
एम. सिद्धार्थ : 20 लाख 

आईपीएल ऑक्‍शन के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पूरी टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, आर. अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटे, आवेश खान, प्रवीण दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नोखिया, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, क्रिस वॉक्स, डेनियर सैम्स

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 21 Feb 2021, 11:54:33 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.