News Nation Logo
Banner

ICC T20 World Cup 2021 : भारत में विश्‍व कप होने को लेकर PCB ने कही ये बात 

इस साल के आखिर में भारत में टी20 विश्‍व कप होना है, लेकिन पाकिस्‍तान इसमें लगातार अड़ंगा डालने की कोशिश करती रहती है. अब एक बार फिर पीसीबी चीफ ने कहा है कि वे चाहते हैं कि T20 विश्‍व कप भारत में होने की बजाय यूएई में हो.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Feb 2021, 10:39:07 AM
pakistan cricket Team

Pakistan cricket Team (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इस साल के आखिर में भारत में टी20 विश्‍व कप होना है, लेकिन पाकिस्‍तान इसमें लगातार अड़ंगा डालने की कोशिश करती रहती है. अब एक बार फिर पीसीबी चीफ ने कहा है कि वे चाहते हैं कि T20 विश्‍व कप भारत में होने की बजाय यूएई में हो. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उसकी टीम, प्रशंसकों और पत्रकारों को मेजबान देश से जब तक वीजा देने का लिखित आश्वासन नहीं मिलता तब तक वह टूर्नामेंट यूएई में कराने की मांग करते रहेंगे. पीसीबी ने कहा कि उसने भारत को मार्च तक लिखित में आश्वासन देने को कहा था और अब भारत ऐसा करने में नाकाम होता दिख रहा है. ऐसे में वह आईसीसी टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित कराने की मांग करेगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : पंजाब किंग्‍स ने 14 करोड़ में खरीदा तो झाय रिचर्डसन ने कही ये बात

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने शनिवार को मीडिया से कहा कि हमने आईसीसी से पहले ही कह दिया था कि हम मार्च तक लिखित आश्वासन मिलने का इंतजार करेंगे, ताकि पता चल सके. नहीं तो हम विश्व कप को भारत के बजाय यूएई में कराने की मांग करेंगे. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं बल्कि अपने प्रशंसकों, अधिकारियों और पत्रकारों के लिए भी वीजा मिलने की लिखित गारंटी मांग रहे हैं. पीसीबी चेयरमैन ने बायो बबल सिक्योर होने के बावजूद कोविड-19 के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए मना करने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि ये बिग थ्री की मानसिकता बदलने की जरूरत है. इंग्लैंड में वायरस पीक होने के बावजूद पाकिस्तान ने इंग्लैंड का दौरा किया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मोटेरा स्टेडियम को देखकर बेन स्‍टोक्‍स बोल पड़े ये बात...

एहसान मनी ने कहा कि अगर पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें इंग्लैंड का दौरा नहीं करती तो इससे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को लगभग 3.5 मिलियन पाउंड का नुकसान होता. पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि इसी तरह, अगर भारत ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं करता, तो इससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारी नुकसान होता.
हालांकि इस बीच आपको बता दें कि पाकिस्‍तान चाहे कुछ भी कर ले, विश्‍व कप भारत में होना करीब करीब पक्‍का है और बीसीसीआई अगर खुद ही उसे भारत में न कराना चाहे तो ही विश्‍व कप यूएई में जा सकता है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस फैसला लिया जाना अभी बाकी है. देखना होगा कि आखिरी फैसला क्‍या होता है. 

First Published : 21 Feb 2021, 10:39:07 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो