logo-image

IPL 2021 : आईपीएल खिलाड़ियों को कोरोना वैक्‍सीन क्‍यों नहीं, जानिए कारण 

आईपीएल 2021 के चंद ही दिन शेष हैं. जैसे जैसे आईपीएल के पहले मैच का दिन करीब आ रहा है, उसी तेजी के साथ कोरोना वायरस भी फैलने लगा है. आईपीएल 2021 के मैच भारत के छह ही शहरों में होंगे. उसमें एक शहर महाराष्‍ट्र का मुंबई भी है.

Updated on: 05 Apr 2021, 04:13 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के चंद ही दिन शेष हैं. जैसे जैसे आईपीएल के पहले मैच का दिन करीब आ रहा है, उसी तेजी के साथ कोरोना वायरस भी फैलने लगा है. आईपीएल 2021 के मैच भारत के छह ही शहरों में होंगे. उसमें एक शहर महाराष्‍ट्र का मुंबई भी है. यहां भी आईपीएल 2021 के दस मैच होने हैं. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को मुंबई में होगा, लेकिन इसके अगले ही दिन यानी दस अप्रैल को मुंबई में मैच खेला जाएगा, जिसमें एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स आमने सामने होंगी. 

यह भी पढ़ें : SAvsPAK : फखर जमां ने रचे दो कीर्तिमान, फिर भी हार गया पाकिस्‍तान

अभी तक आईपीएल 2021 में खेलने वाले तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं, ये तीनों खिलाड़ी अलग अलग टीमों के हैं. हालांकि अब खबर आ रही है कि नितीश राणा की अगली कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है. बाकी दोनों खिलाड़ी अभी क्‍वारंटीन में हैं, देखना होगा कि इन दोनों की अगली रिपोर्ट में क्‍या कुछ आता है. लेकिन सवाल यही है कि जब देश में कोरोना वैक्‍सीन लग रही है तो फिर आईपीएल में खेलने वाले क्रिकेटर्स को कोरोना की वैक्‍सीन क्‍यों नहीं लगाई जा रही है. ताकि कोरोना वायरस का खतरा कम हो जाए. इसका जवाब ये हो सकता है कि अभी तक सरकार की ओर से जिस उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन लगाई जा रही है, वो 45 साल है. आईपीएल में खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी की उम्र 45 साल या उससे अधिक नहीं है. हालांकि टीमों के कोच और स्‍टॉफ सदस्‍य इससे ज्‍यादा उम्र के हैं और संभावना है कि उन्‍हें जल्‍द ही कोरोना की वैक्‍सीन लग जाएगी. जैसे ही ये उम्र घटकर 30 साल या फिर 35 साल होगी तो आईपीएल खेलने वाले ज्‍यादातर खिलाड़ियों को कोरोना की वैक्‍सीन लग जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स ने 3डी शो के जरिये लॉन्‍च की जर्सी, देखिए वीडियो 

इस बीच मुंबई और महाराष्‍ट्र में कोरोना की तेज रफ्तार के बाद भी आईपीएल 2021 के मैच मुंबई में ही होंगे, ये अब पक्‍का हो गया है. बताया जा रहा है कि सभी खिलाड़ी बायो बबल में हैं और दर्शकों को मैच स्‍टेडियम से देखने की परमीशन है नहीं, इसलिए कोरोना का खतरा कम है. वहीं इतनी जल्‍दी नए सिरे से किसी दूसरे स्‍टेडियम में बायो बबल तैयार करना आसान नहीं है. हालांकि हैदराबाद में मैच कराने के लिए मोहम्‍मद अजहरुद्दीन तैयार बताए जा रहे हैं. देखना होगा कि आईपीएल 2021 को लेकर बीसीसीआई क्‍या कुछ फैसला करता है.