News Nation Logo
Banner

SAvsPAK : फखर जमां ने रचे दो कीर्तिमान, फिर भी हार गया पाकिस्‍तान 

SA vs PAK ODI Match : फखर जमां की 193 रनों की शानदार पारी के बावजूद पाकिस्तान को द वेंडेर्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Apr 2021, 02:35:06 PM
Fakhar Zaman

Fakhar Zaman (Photo Credit: https://twitter.com/TheRealPCB)

नई दिल्‍ली :

SA vs PAK ODI Match : फखर जमां की 193 रनों की शानदार पारी के बावजूद पाकिस्तान को द वेंडेर्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को मिली जीत के बाद तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी हो गई है. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान तेम्बा बावुमा के 102 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 92 और क्विंटन डी कॉक के 86 गेंदों पर 10 चौकों और एक छक्के के सहारे 80 रनों की पारियों के दम पर 50 ओवर में छह विकेट पर 341 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम फखर के 155 गेंदों पर 18 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 193 रनों की पारी के बावजूद 50 ओवर में नौ विकेट पर 324 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स ने 3डी शो के जरिये लॉन्‍च की जर्सी, देखिए वीडियो 

दक्षिण अफ्रीका की ओर से तेम्‍बा बावुमा और डी कॉक के अलावा रैसी वान डेर डुसेन ने 60 रन बनाए जबकि डेविड मिलर 27 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों के सहारे 50 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान की तरफ से हैरिस रोफ ने तीन विकेट लिए जबकि शाहीन अफरीदी, मोहम्मद हसनेन और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट लिया. पाकिस्तान की पारी में फखर जमां के अलावा कप्तान बाबर आजम ने 33 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 31 रन बनाए. इसके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिच नॉर्खियां ने तीन विकेट, आंदिले फेहलुकवायो ने दो विकेट और कैगिसो रबादा, लुंगी एनगिदी और तबरेज शम्सी ने एक-एक विकेट लिया. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का अखिरी और निर्णायक मुकाबला सात अप्रैल को सेंचुरियन में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : देवदत्‍त पडीकल के कोरोना के बाद विराट कोहली के साथ कौन करेगा ओपनिंग! 

पाकिस्‍तान न तो ये मैच अपने नाम कर पाया और न ही फखर जमां अपना दोहरा शतक ही पूरा कर पाए, लेकिन डबल सेंचुरी न लगा पाने के बाद भी फखर जमां ने कुछ ऐसा कर दिया, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया. दरअसल फखर जमां ने वन डे में दूसरी पारी में सर्वाधिक स्‍कोर बना दिया है, इससे पहले इससे ज्‍यादा रन जब भी बने तो वे पहली पारी में ही बने थे. फखर जमां ने ऑस्‍ट्रेलिया के शेन वाटसन का रिकॉर्ड तोड़ा. शेन वाटसन ने इससे पहले साल 2011 में 185 रन की पारी खेली थी. ये फखर जमां का पांचवां शतक है, इससे पहले फखर जमां ने पाकिस्‍तान और यहां तक कि एशिया में भी एक भी शतक नहीं लगाया. वे एशिया के ऐसे पहले बल्‍लेबाज हो गए हैं, जिन्‍होंने अपने सारे शतक एशिया के बाहर ही लगाए हैं, इससे पहले कोई भी एशिया का बल्‍लेबाज ऐसा नहीं कर सका था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 02:35:06 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो