logo-image

IPL 2021 : इंग्‍लैंड से कब UAE पहुंचेंगे भारतीय खिलाड़ी, जानिए यहां 

IPL 2021 Phase 2 Update News : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज खत्‍म हो गई है. अब आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की बारी है. इसका पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा.

Updated on: 11 Sep 2021, 09:26 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Phase 2 Update News : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज खत्‍म हो गई है. अब आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की बारी है. इसका पहला मैच 19 सितंबर से खेला जाएगा. पहले दिन चेन्नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इंग्‍लैंड सीरीज खत्‍म होने के बाद अब सभी की नजरें आईपीएल पर ही हैं. साथ ही जो भारतीय खिलाड़ी अभी तक इंग्‍लैंड में हैं, उनके भी यूएई पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है. माना जा रहा है कि एक से दो दिन में सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK अपने खिलाड़ियों को इंग्‍लैंड से लाएगी UAE, जानिए कब 

आईपीएल 2021 का रोमांच फिर से शुरू हो रहा है. इसके लिए तैयारी अब लगभग अंतिम चरण में है. भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज 14 सितंबर को खत्‍म होनी थी, लेकिन सीरीज का आखिरी मैच रद कर दिया गया, इसलिए खिलाड़ी जल्‍द ही यूएई जाने की तैयारी में हैं. इस बीच खबर ये सामने आ रही है कि आईपीएल टीमों ने अपने खिलाड़ियों को जल्‍द यूएई ले जाने के लिए एयरलाइंस से बात की है. इस पर लगातार चर्चा हो रही है. इससे पहले एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍न ने आज ही यानी शनिवार को ही शाम तक अपने खिलाड़ियों को यूएई ले जाने का प्‍लान तैयार कर लिया है. चेन्‍नई के तीन खिलाड़ी इंग्‍लैंड में हैं, इसमें रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और चेतेश्‍वर पुजारा शामिल हैं. टीम के कप्तान एमएस धोनी और बाकी बड़े खिलाड़ी पहले ही यूएई में हैं और प्रैक्‍टिस कर रहे हैं. पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल और मोहम्‍मद शमी जैसे खिलाड़ी भी रविवार तक यूएई पहुंच जाएंगे, इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं. बाकी टीमें भी अपनी अपनी प्‍लानिंग में जुटी हुई हैं, जल्‍द ही यानी एक से दो दिन में खिलाड़ी यूएई में होंगे. पहले ये सभी खिलाड़ी क्‍वारंटीन में रहेंगे, उसके बाद उनका कोरोना टेस्‍ट होगा और उसके बाद टेस्‍ट निगेटिव आने के बाद उन्‍हें अपने खिलाड़ियों के साथ अभ्‍यास करने का मौका दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : स्‍टेडियम में बैठकर देख सकेंगे आईपीएल 14 के मैच ! 

बता दें कि आईपीएल का ये दूसरा चरण होगा. पहला चरण भारत में ही हो रहा था, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इसे टाल दिया गया था. इसके बाद बीसीसीआई ने तय किया कि बाकी का सीजन यूएई में खेला जाएगा. आईपीएल के 28 मैच हो चुके हैं और अभी 31 मैच बाकी हैं. सभी टीमें एक बार फिर आईपीएल का खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगी. देखना होगा कि कौन सी टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है और विजेता होने का गौरव हासिल करती है.