logo-image

IPL 2021 : स्‍टेडियम में बैठकर देख सकेंगे आईपीएल 14 के मैच ! 

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होने को है. 19 सितंबर से आईपीएल 14 का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्‍या आईपीएल के मैचों के दौरान यूएई में दर्शकों को स्‍टेडियम में प्रवेश की परमीशन दी जाएगी या फिर नहीं.

Updated on: 10 Sep 2021, 08:39 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Update : आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होने को है. 19 सितंबर से आईपीएल 14 का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्‍या आईपीएल के मैचों के दौरान यूएई में दर्शकों को स्‍टेडियम में प्रवेश की परमीशन दी जाएगी या फिर नहीं. इस बाबत पता चला है कि बीसीसीआई और यूएई की सरकार इस बात पर सहमत हुई है कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान दर्शकों को आंशिक रूप से स्टेडियम में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी. बोर्ड के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है. यानी स्‍टेडियम पहले की तरह दर्शकों से खचाखच तो नहीं भरा होगा, लेकिन ऐसा भी नहीं होगा कि खाली स्‍टेडियम में मैच हो. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 फेज 2 : अभी से जान लीजिए पूरी Points Table

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया है कि इस बार दर्शक को अनुमति दी जाएगी, बीसीसीआई और यूएई सरकार ने इस बात पर हरी झंडी दिखा दी है. अमीरात क्रिकेट बोर्ड कोविड-19 के मामले पर लगातार नजर बनाए हुए है. 27 दिनों तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 31 मैच खेले जाएंगे. गल्फ न्यूज के हवाले से ईसीबी के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने पहले कहा  था कि बोर्ड बीसीसीआई और यूएई सरकार से दर्शकों को मैदान पर लाने के लिए बात करेगा. उस्मानी ने कहा कि ईसीबी अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेगा कि किस प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए - इसमें प्रशंसकों की उपस्थिति शामिल है, इसके बाद हम बीसीसीआई के साथ-साथ आईसीसी के साथ उनकी दर्शकों की आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए इस पर चर्चा करेंगे. हम चाहते हैं कि यूएई में जितने भी खेल-प्रेमी प्रशंसक हैं वह स्टैंड से मैच का आनंद ले सकें.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 पर भी संकट के बादल, 4 कप्‍तान इंग्‍लैंड में 

आईपीएल 2020 का भी पूरा सीजन यूएई में ही खेला गया था, तब दर्शकों को स्‍टेडियम में आने की परमीशन नहीं थी. इसके बाद जब आईपीएल 2021 का पहला सीजन भारत में हुआ था, तब भी ऐसा ही था. हालांकि टीवी और मोबाइल पर मैच देखने वाले दर्शकों को ये पता नहीं चल पता था कि स्‍टेडियम में दर्शक नहीं हैं. मैचों के दौरान कुछ खास होने पर अलग से शोर की आवाज डाली जाती थी. लेकिन इसके बाद भी वो मजा तो नहीं ही था, जो पहले के मैचों में होता था. ये सब कोरोना वायरस के कारण हो रहा था. हालांकि अब कोरोना का कहर कुछ कम हुआ है, लेकिन इसके बाद भी एहतियात भी बरते जा रहे हैं. ऐसा ही कुछ इस बार भी यूएई में दिखाई देगा. देखना होगा कि कितनी संख्‍या में दर्शकों को प्रवेश दिया जाता है, लेकिन इतना तो लग रहा है कि इस बार आईपीएल का रोमांच पिछले साल से ज्‍यादा होना चाहिए.