logo-image

IPL 2021 : कब, कहां और कैसे मिलेंगे आईपीएल 14 के ऑनलाइन टिकट 

आईपीएल 2021 का फेज 2 शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. 19 सितंबर को दूसरे चरण का पहला मैच खेला जाएगा, जब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के बीच मैच खेला जाएगा.

Updated on: 16 Sep 2021, 09:02 AM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Online Ticket : आईपीएल 2021 का फेज 2 शुरू होने में अब चंद ही दिन शेष रह गए हैं. 19 सितंबर को दूसरे चरण का पहला मैच खेला जाएगा, जब एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम के बीच मैच खेला जाएगा. आईपीएल खेलने वाले सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके हैं, जहां आईपीएल का दूसरा चरण खेला जाएगा. केवल कैरेबियन प्रीमियर लीग के खिलाड़ी ही अभी तक यूएई नहीं पहुंचे हैं, जो आज शाम तक या फिर शुक्रवार तक यूएई पहुंच जाएंगे. इस बीच मैच शुरू होने से ठीक पहले आईपीएल फैंस के लिए अच्‍छी खबर है. खबर ये है कि आईपीएल में करीब दो साल बाद एक बार फिर दर्शकों की एंट्री होने वाली है. यानी अब केवल टीवी और मोबाइल पर ही नहीं, बल्‍कि सीधे स्‍टेडियम से बैठकर भी मैच देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : दो नई टीमों का ऑक्‍शन 17 अक्‍टूबर को, जानिए कब लगेगी खिलाड़ियों की बोली 

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति दी जाएगी. आईपीएल की ओर से जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी गई है. आईपीएल ने बयान में कहा है कि वीवो आईपीएल 2021 की शुरुआत 19 सितम्बर से पांच बार के विजेता रहे मुंबई इंडियंस और तीन बार खिताब अपने नाम कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगी. बयान में कहा है कि यह एक महत्वपूर्ण मौका होगा क्योंकि स्टेडियम में दर्शक वापस आ रहे हैं. दर्शक टिकट को 16 सितम्बर यानी आज से खरीद सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका सीरीज ने फंसाया पेंच 

बता दें कि आईपीएल में दर्शक होंगे, इसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी. हालांकि इसके लिए कड़े नियम कानून होंगे, ताकि कोरोना के संक्रमण के फैलाव से बचा जा सके. आईपीएल 2020 का पूरा सीजन भी यूएई में ही खेला गया था, तब भी दर्शकों को स्‍टेडियम में एंट्री नहीं मिली थी. इसके बाद जब आईपीएल 2021 का पहला चरण भारत में हो रहा था, उस वक्‍त भी बिना दर्शकों के आईपीएल के मैच हुए थे. अब एक बार फिर दर्शक होंगे, लेकिन भारत के ज्‍यादातर फैंस टीवी और मोबाइल पर ही मैच देखेंगे, क्‍योंकि हर किसी के लिए यूएई जाकर मैच देखना संभव नहीं होगा. आईपीएल की ओर से कहा गया है कि  दुबई, शारजाह और अबु धाबी में मैच कराए जाएंगे, जहां सीमित सीट होगी और कोविड प्रोटोकॉल व यूएई सरकार के दिशा निर्देशों का भी पालन किया जाएगा. इसके साथ ही आपको बता दें कि आज से ही आप ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं. लेकिन अब सवाल यही है कि टिकट अगर आप लेना चाहें तो कहां से ले सकते हैं. क्रिकेट और आईपीएल फैंस टिकट आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com या फिर PlatinumList.net से खरीद सकते हैं. तो तैयार हो जाइए और स्‍टेडियम से सीधे मैच देखिए.