News Nation Logo

IPL 2021 : ग्लेन मैक्सवेल को RCB में लाने की कब लिखी गई थी पटकथा, जानिए यहां 

आईपीएल 2021 इस वक्त चल रहा है. सभी टीमों ने अपने एक एक मैच खेल लिए हैं. इस बीच आईपीएल ऑक्शन 2021 के बाद से लगातार एक खिलाड़ी की चर्चा हो रही है, जो हैं ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Apr 2021, 07:37:54 PM
Glenn Maxwell

Glenn Maxwell (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 इस वक्त चल रहा है. सभी टीमों ने अपने एक एक मैच खेल लिए हैं. इस बीच आईपीएल ऑक्शन 2021 के बाद से लगातार एक खिलाड़ी की चर्चा हो रही है, जो हैं ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल. ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें रिलीज कर लिया और जब ऑक्शन का दिन आया तो विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल को अपने पाले में कर लिया, वो भी मोटी रकम देकर. इसके बाद से लगातार ग्लेन मैक्सवेल की बात हो रही है. अब आरसीबी के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने खुद ही बताया है कि वे आरसीबी में कैसे आए. 

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Dream XI Team : आज के मैच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम 

रॉयल चेलेंजर बेंगलोर यानी आरसीबी के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान कप्तान विराट कोहली ने पहली बार आरसीबी से जुड़ने का विचार उनके मन में डाला था. ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि हमारे बीच बात होती थी और वनडे तथा टी20 सीरीज के बाद विराट कोहली ने अवसर मिलने पर मुझे आरसीबी के लिए खेलने के बारे पूछा. उन्होंने कहा कि आप टीम से जुड़ेंगे तो अच्छा लगेगा. लेकिन हमें नीलामी से गुजरना होगा. ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि विराट कोहली ने कहा कि आपका टीम से जुड़ना अच्छा होगा. उन्होंने यह विचार मेरे मन लाया. इस प्रक्रिया में काफी लंबा काम हुआ और मैं शुक्रगुजार हूं कि मैं अब आरसीबी के लिए खेलता हूं. मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) के लिए खेलते थे, लेकिन इस सीजन के लिए टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था और आरसीबी ने खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें 14.25 करोड़ रूपये में खरीदा था. 

यह भी पढ़ें : ICC ODI Ranking :  विराट कोहली को पीछे छोड़ बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

ग्लेन मैक्सवेल का आईपीएल 2021 ठीक नहीं गया था, यहां तक कि विस्फोटक बल्लेबाज मैक्सवेल एक भी छक्का पूरे टूर्नामेंट में नहीं लगा पाए थे. इसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया. हालांकि ऑक्शन से ठीक पहले ग्लेन मैक्सवेल ने कहा भी था कि वे विराट कोहली और अपने पसंदीदा खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के साथ खेलना चाहेंगे. हुआ भी ठीक ऐसा ही. ऑक्शन के दिन ग्लेन मैक्सवेल को अपने पाले में करने के लिए कई टीमों के बीच जोर आजमाइश हुई, लेकिन आरसीबी पीछे हटने का नाम ही नहीं ले रही थी, आखिर में टीम ने उन्हें मोटी रकम में अपने साथ कर ही लिया. आरसीबी के लिए पहले मैच में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की, दो छक्के भी लगाए और उनकी टीम ने मुंबई इंडियंस हो हराया भी. 

(input IANS)

First Published : 14 Apr 2021, 06:15:01 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.