News Nation Logo

ICC ODI Ranking :  विराट कोहली को पीछे छोड़ बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त आईपीएल में व्यस्त हैं, आईपीएल 2021 का पहला मैच जीतने के बाद विराट कोहली की आईपीएल टीम आरसीबी का मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद से होना है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 14 Apr 2021, 07:38:54 PM
babar azam

babar azam (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त आईपीएल में व्यस्त हैं, आईपीएल 2021 का पहला मैच जीतने के बाद विराट कोहली की आईपीएल टीम आरसीबी का मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद से होना है, लेकिन इस बीच आईसीसी की वन डे रैंकिंग जारी हो गई है. जिसमें विराट कोहली की बादशाहत चली गई है. अब विराट कोहली की जगह पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान बाबर आजम ने ले ली है. विराट कोहली हालांकि अभी भी नंबर दो पर हैं. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आईसीसी की जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अक्टूबर 2017 में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को पछाड़कर वन डे में नंबर-1 बल्लेबाज बने थे और तभी से उनके सिर यह ताज सजा हुआ था, लेकिन इतने साल में पहली बार कोहली शीर्ष स्थान से हट गए हैं. अब बाबर आजम इस नंबर वन की कुर्सी पर विराजमान हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 RCBvsSRH : ये हो सकती है RCB और SRH की प्लेइंग इलेवन, जानिए यहां 

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम  865 रेटिंग अंकों के साथ वनडे में बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं जबकि विराट कोहली 857 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. बाबर आजम और विराट कोहली के बीच आठ अंकों का फासला है. तीसरे स्थान पर भारत के रोहित शर्मा हैं. बाबर आजम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन किया था. जब इस सीरीज की शुरुआत हुई थी तो बाबर आजम के 837 रेटिंग अंक थे. बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 103 रन बनाए थे जिसके बाद उनके रेटिंग अंक 858 हो गए थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, बेन स्टोक्स.....

इसके बाद दूसरे मैच में बाबर आजम ने 32 रन बनाए और उनका रेटिंग अंक घटकर 852 हो गया था. लेकिन तीसरे और अंतिम मैच में बाबर आजम ने 94 रन बनाए और इसके साथ ही वह भारतीय कप्तान विराट कोहली से आगे निकल गए. बाबर आजम पाकिस्तान के चौथे बल्लेबाज हैं जो आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप पोजीशन पर पहुंचे हैं. उनसे पहले जहीर अब्बास, जावेद मियांदाद और मोहम्मद यूसुफ वनडे में शीर्ष रैंकिंग हासिल कर चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Apr 2021, 04:46:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.