logo-image

IPL 2021 : CSK vs RCB मैच में क्‍या हो आपकी ड्रीम XI टीम, कप्‍तान और उपकप्‍तान

CSK vs RCB Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज आरसीबी और सीएसके की टीमें आमने सामने होंगी. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और टीम इंडिया के आज के कप्‍तान विराट कोहली के बीच जबरदस्‍त टक्‍कर देखने के लिए मिलने की पूरी उम्‍मीद है.

Updated on: 24 Sep 2021, 05:38 PM

नई दिल्‍ली :

CSK vs RCB Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज आरसीबी और सीएसके की टीमें आमने सामने होंगी. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और टीम इंडिया के आज के कप्‍तान विराट कोहली के बीच जबरदस्‍त टक्‍कर देखने के लिए मिलने की पूरी उम्‍मीद है. सीएसके अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस से जीतकर आ रहा है, वहीं आरसीबी की टीम अपना पिछला मैच हार कर आ रही है. एमएस धोनी और विराट कोहली जरूर चाहेंगे कि वे आज का मैच जीतकर प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई करने के और भी करीब पहुंचें. लेकिन इतना तो पक्‍का है कि जीत तो एक ही टीम की होगी, लेकिन ये टीम होगी कौन सी. इसका सीधा सा एक ही जवाब है कि जो टीम अच्‍छा खेलेगी, वही जीतेगी. लेकिन अगर आप फेंटेसी इलेवन खेलते हैं तो आपके सामने ये भी सवाल होगा कि कौन कौन से खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाए. 

यह भी पढ़ें : KKR की दो लगातार जीत, इसके बाद भी कप्‍तान इयोन मोर्गन बुरे फंसे, जानिए क्‍यों 

आप अगर आज दोनों टीमों के खिलाड़ियों को लेकर कुछ भ्रमित हैं तो अपनी ड्रीम 11 टीम मे बतौर विकेट कीपर एबी डिविलियर्स को कप्‍तान बना सकते हैं. वहीं अगर बल्‍लेबाजों की बात करें तो आपकी टीम में विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, फॉफ डुप्‍लेसी और रितुराज गायकवाड हो सकते हैं. माना जा रहा है कि इनमें से कोई न कोई बल्‍लेबाज रन जरूर पीटेगा. वहीं गेंदबाजों की लिस्‍ट में मोहम्‍मद सिराज, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर को रखा जा सकता है. ऑलराउंडरों में आपकी टीम में सैम करन, मोइन अली और हसरंगा को ले लीजिए. अगर आप टीम के कप्‍तान और उपकप्‍तान को लेकर तय नहीं कर पा रहे हैं तो कप्‍तान आप एबी डिविलिर्स को बना लीजिए वहीं उप कप्‍तान के तौर पर मोईन अली को रखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : RCB vs CSK : CSK से टक्‍कर से पहले बुरी तरह घिरे हैं RCB के कप्‍तान विराट कोहली

ये हो सकती है आपकी फैंटेसी इलेवन 
विकेट कीपर : एबी डिविलियर्स (कप्‍तान)
बल्‍लेबाज : विराट कोहली, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, फॉफ डुप्‍लेसी और रितुराज गायकवाड 
गेंदबाज : मोहम्‍मद सिराज, हर्षल पटेल और शार्दुल ठाकुर 
ऑलराउंडर : सैम करन, मोइन अली (उपकप्‍तान) और हसरंगा 


आरसीबी की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : विराट कोहली, देवदत्त पडिकल, श्रीकर भारत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वानिंदु हसरंगा, सचिन बेबी, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्‍लेइंग इलेवन : फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर