News Nation Logo

IPL 2021 आयोजन स्थल को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं : लक्ष्मण

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 2021 इंडियन प्रीमियर लीग  के आयोजन स्थल को लेकर अभी तक फैसला नहीं कर सका है.

IANS | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 19 Feb 2021, 01:42:00 PM
VVS Laxman

वीवीएस लक्ष्मण (Photo Credit: फाइल फोटो)

चेन्नई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 2021 इंडियन प्रीमियर लीग  के आयोजन स्थल को लेकर अभी तक फैसला नहीं कर सका है. सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, अब तक कोई स्पष्टता नहीं है. बीसीसीआई विभिन्न विकल्पों पर विचार करेगा और वही फैसला लेगा जो टूर्नामेंट के लिए सबसे अच्छा होगा. हम जानते हैं कि यह एक हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट है और इससे विभिन्न हितधारक जुड़े हैं और सभी का ध्यान रखकर फैसला लेना होगा.  गुरुवार को चेन्नई में आईपीएल 2021 के लिए नीलामी हुई. इस में सभी टीमों ने हिस्सा लिया और कुल 292 खिलाड़ियों की बोली लगाई गई.

ये भी पढ़ें:  IPL Auction Unsold Players:ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को नहीं मिला खरीददार

बीसीसीआई ने हालांकि यह स्पष्ट कर दिया है कि यह कैश-रिच टी20 टूर्नामेंट इस साल भारत में होगा लेकिन आयोजन स्थलों को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है. बीते साल कोरोना के कारण आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन शहरों-अबू धाबी, दुबई और शारजाह मे किया गया था. दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं थी. बावजूद इसके बीसीसीआई ने आईपीएल से 4000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की था. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने हाल ही में कहा था कि वे टूर्नामेंट के लिए हब्स का निर्माण करेंगे, क्योंकि वे आईपीएल को देश में वापस लाने की योजना बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: Maxwell से Morris तक कौन कितने में बिका, पूरी लिस्ट

अब आईपीएल के स्पॉन्सर का नाम भी सामने आ गया है. आईपीएल को इस बार वीवो ही स्पॉन्सर करने वाला है. चेन्नई में हुए ऑक्शन में वीवो के स्पॉन्सरशिप को लेकर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के चैयरमैन बृजेश पटेल ने पुष्टि की है. उन्होंने ऑक्शन की शुरू होते ही ऐलान किया कि वीवो की स्पॉन्सर के रुप में वापसी हो गई है और इस यहीं कंपनी आईपीएल को स्पॉन्सर करने वाली है. अब आईपीएल 2021 में टाइटल स्पॉन्सर वीवो होगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction पर नाराज हुए पूर्व क्रिकेटर Mohammad Azharuddin, जानिए क्यों

ऑक्‍शन के बाद ये होगी डेविड वार्नर की पूरी टीम : डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराज , संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज नदीम, जे सुचित, केदार जाधव, मुजीब जार्डन

First Published : 19 Feb 2021, 01:42:00 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 IPL Auction 2021