logo-image

IPL 2021 : एबी डीविलियर्स और हर्षल पटेल को लेकर बोले कप्‍तान विराट कोहली 

IPL 2021 RCB : रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टीम के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की सराहना करते हुए कहा है कि वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी होने के कारण किसी भी पिच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

Updated on: 10 Apr 2021, 05:38 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB : रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टीम के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की सराहना करते हुए कहा है कि वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी होने के कारण किसी भी पिच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. एबी डीविलियर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के पहले मुकाबले में 27 गेंदों पर 48 रन बनाए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. विराट कोहली ने कहा कि एबी डीविलियर्स के होने से विपक्षी टीम बैचेन हो जाती है. हमारा बल्लेबाजी क्रम मजबूत है जिसका हम इस्तेमाल करना चाहते हैं. एबी डीविलियर्स टीम के ऐसे खिलाड़ी है जिनमें बहुमुखी प्रतिभा है और उन्होंने धीमे विकेट पर प्रदर्शन करके दिखाया जो कई खिलाड़ी नहीं कर सकते हैं. विराट कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान एबी डीविलियर्स से बात की थी और उन्होंने कोहली को गेंद को करीब से देखने की सलाह दी थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSKvsDC Dream XI : ये हो सकती है आपकी ड्रीम XI टीम 

इसके साथ ही कप्‍तान विराट कोहली ने गेंदबाज हर्षल पटेल की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तेज गेंदबाज की सोच में स्पष्टता है और उन्हें अच्छी तरह पता है कि फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपने साथ क्यों जोड़ा है और वह बिल्कुल वही देने की कोशिश कर रहे हैं. मुम्बई इंडियंस के साथ शुक्रवार को हुए मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि हमने दिल्ली से ट्रेड में हर्षल पटेल को हासिल किया. वह जिम्मेदारी को फिर से स्वीकार कर रहा है और अपनी योजनाओं के साथ स्पष्ट है. आज उन्होंने अंतर पैदा किया. वह हमारे डेथ ओवर गेंदबाज बनने जा रहे हैं. एक कप्तान के रूप में आप स्पष्टता वाले खिलाड़ी चाहते हैं, और उसके पास वह है. हर्षल पटेल ने इस मैच में 27 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. अंतिम ओवर में हर्षल ने तीन विकेट हासिल किए. इस ओवर में मुम्बई के चार विकेट गिरे. एक रन आउट था. कोहली ने अपने अन्य गेंदबाजों मोहम्मद सिराज और काइल जैमीसन की भी सराहना की. दोनों ने इकोनॉमी रेट को काफी अच्छा रखा और बल्लेबाजों को गेंदबाजी बनाने का मौका नहीं दिया. जैमीसन ने अच्छी शुरूआत की. युजी (युजवेंद्र चहल) भी अच्छा था. सिराज भी अच्छा था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSKvsDC : एमएस धोनी और ऋषभ पंत की क्‍या हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन

29 गेंदों में 33 रन बनाने वाले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टूर्नामेंट में ओपनर के रूप में एमआई का सामना करना महत्वपूर्ण था क्योंकि टीम ने उन्हें उन विकल्पों के बारे में बताया जो उनके पास थे. विराट कोहली ने कहा कि प्रतियोगिता में सबसे मजबूत पक्ष के खिलाफ खेलते हुए हमारी टीम का टॉस महत्वपूर्ण था. हर कोई इस खेल में शामिल था, और जब आप दो विकेट से जीतते हैं, तो इसका मतलब है कि हर किसी ने योगदान दिया है. मेरे लिए बहुत सारे विकल्प हैं.