News Nation Logo

BREAKING

Banner

IPL 2021 CSKvsDC Dream XI : ये हो सकती है आपकी ड्रीम XI टीम 

IPL 2021 CSKvsDC Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज दूसरा मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके और ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला जाएगा.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Apr 2021, 05:17:47 PM
doni csk

doni csk (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 CSKvsDC Dream XI Team : आईपीएल 2021 में आज दूसरा मैच एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके और ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेला जाएगा. ऋषभ पंत पहली बार आईपीएल में कप्‍तानी करते हुए नजर आने वाले हैं, यानी ये उनका कप्‍तानी में डेब्‍यू होगा. आईपीएल 2020 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके का प्रदर्शन काफी खराब रहा था, टीम ने पहला मैच जीतने के बाद लगातार मैच हारे और उसके बाद टीम प्‍लेऑफ के लिए भी क्‍वालीफाई नहीं कर पाई. ये आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ था कि सीएसके प्‍लेआफ में नहीं जा पाई. टीम अब तक तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है. इस बार दोनों टीमों की कोशिश होगी कि पहला मैच जीतकर लीड बनाई जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSKvsDC : एमएस धोनी और ऋषभ पंत की क्‍या हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन 

आईपीएल 14 में आज का मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि इस बीच ये देखना दिलचस्‍प होगा कि पहले मैच में सीएसके और डीसी कौन सी प्‍लेइंग इलेवन उतारेगी. इस बीच इतना तो तय है कि दक्षिण अफ्रीका के दो तेज गेंदबाज एनरिच नोर्खिया और कगिसो रबाडा इस मैच में नहीं खेलेंगे, क्‍योंकि वे दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच खेली जा रही सीरीज से अभी वापस आए हैं और वे अभी अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रहे हैं. ऐसे में टीम किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी, ये देखना होगा. वहीं नजर इस पर भी होगी कि ऋषभ पंत एमएस धोनी के सामने कैसी कप्‍तानी करते हैं. वहीं इस बार टीम के लिए पहली बार खेलने वाले स्‍टीव स्‍मिथ प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा होंगे या नहीं, ये भी देखना होगा. हालांकि टीम की सलामी जोड़ी तो करीब करीब तय है, इसके लिए शिखर धवन और पृथ्‍वी शॉ से बेहतर और कोई विकल्‍प नहीं हो सकता, हालांकि टीम ने पिछले आईपीएल में कुछ मैचों में मार्कस स्‍टॉयनिस से भी ओपनिंग कराई थी, इसलिए उनके पास ये भी एक ऑप्‍शन है. बाकी अगर टीम की बात करें तो अजिंक्‍य रहाणे, शिमरन हेटमायर, ऋषभ पंत होंगे ही. अगर मार्कस स्‍टॉयनिस ने ओपिनंग नहीं की तो वे नंबर छह पर आ सकते हैं. इसके बाद रविचंद्रन अश्‍विन, अमित मिश्रा, क्रिस वोक्‍स, ईशांत शर्मा होंगे. अगर स्‍टीव स्‍मिथ को मौका मिलता है तो टॉप 3 में ही बल्‍लेबाजी करेंगे, ये तो टीम के कोच रिकी पोंटिंग पहले ही कह चुके हैं, लेकिन अगर मौका मिला तो. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई इंडियंस की टीम क्‍यों हारी पहला मैच, रोहित शर्मा ने दिया जवाब 

वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की बात करें तो फाफ डुप्‍लेसी के साथ ओपनिंग करने कौन आएगा, इस पर सवाल है. क्‍या पिछली बार के उनके साथ ऋतुराज गायकवाड़ होंगे या फिर इस बार राजस्‍थान रॉयल्‍स से ट्रेड किए गए रॉबिन उथप्‍पा को ओपनिंग पर मौका दिया जाएगा. इसके साथ ही अंबाती रायुडू और सुरेश रैना टीम में होंगे ही. सैम करन ने पिछली बार जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसके बाद उनकी भी जगह टीम में पक्‍की है. खुद कप्‍तान एमएस धोनी नंबर छह पर ही बल्‍लेबाजी करते हुए नजर आने वाले हैं. रविंद्र जडेजा और इस बार आरसीबी से सीएसके में आए मोईन अली बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे. इसके बाद तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर पर पूरा दारोमदार होगा, वहीं इस बार स्‍पिनर के तौर पर इमरान ताहिर को मौका मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ओवर हैट्रिक और पांच विकेट लेकर हर्षल पटेल ने जानिए क्‍या कहा 

जहां तक ड्रीम 11 टीम की बात है तो यहां ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है. पिछले दिनों इंग्‍लैंड सीरीज के दौरान उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया था. इसके अलावा फॉफ डुप्‍लेसी को भी मौका दिया जा सकता है. इन्‍हीं दोनों को टीम का कप्‍तान और उपकप्‍तान बनाया जा सकता है. इसके अलावा दोनों टीमों के ये खिलाड़ी हो सकते हैं, जिन्‍हें आप अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB ने जीता मैच, जानिए मुंबई इंडियंस से क्‍या हुई गलती

ये हो सकती है आपकी ड्रीम XI टीम  : ऋषभ पंत, फॉफ डुप्‍लेसी, शिखर धवन, सुरेश रैना, पृथ्‍वी शॉ, सैम करन, रविंद्र जडेजा, मार्कस स्‍टॉयनिस, डेवन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्‍विन.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Apr 2021, 05:17:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.