logo-image

IPL 2021 : ओवर हैट्रिक और पांच विकेट लेकर हर्षल पटेल ने जानिए क्‍या कहा 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका अदा करने वाले रॉयल चेलेंजर बेंगलोर के तेंज गेंदबाज हर्षल पटेल का कहना है कि उन्हें पता था कि अकेले स्लो गेंद से मदद नहीं मिलेगी, इसलिए उन्होंने यार्कर पर काम किया.

Updated on: 10 Apr 2021, 02:38 PM

चेन्नई:

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत में अहम भूमिका अदा करने वाले रॉयल चेलेंजर बेंगलोर के तेंज गेंदबाज हर्षल पटेल का कहना है कि उन्हें पता था कि अकेले स्लो गेंद से मदद नहीं मिलेगी, इसलिए उन्होंने यार्कर पर काम किया. हर्षल पटेल ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल के पहले मुकाबले में 27 रन देकर पांच विकेट झटके थे. हर्षल पटेल ने कहा कि जब हम पहले कैंप के लिए इकट्ठे हुए वहां मुझे बताया गया कि मुझे डेथ ओवरों में कम से कम दो ओवर डालने होंगे. पटेल ने कहा कि इससे मुझे स्पष्टता मिली और मैंने अपने कौशल पर काम करना शुरू किया और बल्लेबाज के खिलाफ रणनीति बनाने पर काम किया. हर्षल पटेल ने कहा कि धीमी गेंद मेरी बड़ी ताकत है लेकिन यार्कर ऐसा है जिस पर मैंने काम किया. अगर आप डेथ ओवर में गेंदबाजी करते हैं तो आपको यार्कर पर काम करने की जरूरत है. आप सिर्फ लेंग्थ और धीमी गेंद नहीं फेक सकते. उन्होंने कहा कि यार्कर ऐसा है जिस पर मैं लंबे समय से काम कर रहा हूं लेकिन मैं मैच में इसे इस्तेमाल करने पर भरोसे में नहीं था. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : RCB ने जीता मैच, जानिए मुंबई इंडियंस से क्‍या हुई गलती 

आपको बता दें कि आरसीबी ने शुक्रवार को के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया. मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ. मुम्बई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए बेंगलोर के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर आठ विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. बेंगलोर की ओर अब्राहम डिविलियर्स ने 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उनके अलावा ग्लैन मैक्सवेल ने 39 और कप्तान विराट कोहली ने 33 रनों की पारी खेली.  मुम्बई की ओर से मार्को जेनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. मुम्बई की टीम लगातार आठवें सीजन में अपने पहले मैच में हारी है. इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए मुम्बई ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 159 रन बनाए. उसके लिए क्रिस लिन ने सबसे अधिक 49 रन बनाए. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31, ईशान किशन ने 28 रनों का योगदान दिया.