logo-image

IPL 2021 में बांग्‍लादेश के खिलाड़ियों के खेलने को लेकर बीसीबी ने किया बड़ा फैसला

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान बिना किसी परेशानी के आईपीएल 2021 में खेल सकते हैं क्योंकि बीसीबी ने अपने सभी खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने की अनुमति देने का फैसला किया है.

Updated on: 20 Feb 2021, 08:46 AM

ढाका :

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान बिना किसी परेशानी के आईपीएल 2021 में खेल सकते हैं क्योंकि बीसीबी ने अपने सभी खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने की अनुमति देने का फैसला किया है. इससे पहले टीम के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को आईपीएल में खेलने की मंजूरी दी गई थी, जिन्होंने आईपीएल में उपलब्ध रहने के लिए श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से हटने का फैसला किया था. शाकिब अल हसन के बाद राजस्थान रॉयल्स ने मुस्ताफिजुर को गुरुवार चेन्नई में आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में खरीदा था.

यह भी पढ़ें : इंग्‍लैंड से हारने के बाद विराट कोहली चले गए थे डिप्रेशन में, खुद किया खुलासा 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन अकरम खान ने कहा है कि अगर मुस्ताफिजुर आईपीएल में खेलने के लिए आवेदन करते हैं तो हम उन्हें जरूर इसकी इजाजत देंगे. हमने शाकिब अल हसन को भी इसकी मंजूरी दी थी और यही बात मुस्ताफिजुर के लिए भी लागू होती है. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने फैसला किया है कि जो भी खिलाड़ी इसके लिए मंजूरी मांगेगा उसे इजाजत दे दी जाएगी क्योंकि उस खिलाड़ी को खेलने के लिए प्रेरित करना बेकार है जो खेलना ही नहीं चाहता. इससे पहले बीसीबी ने मुस्ताफिजुर को आईपीएल में खेलने की मंजूरी देने से इंकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद सभी टीमों के खिलाड़ियों की पूरी लिस्‍ट यहां देखें 

आपको बता दें कि शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से हट गए हैं. शाकिब ने आईपीएल 2021 में खुद को उपलब्ध रखने के लिए यह फैसला किया है. शाकिब अल हसन को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गुरुवार को चेन्नई में हुई खिलाड़ियों की नीलामी में 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था. शाकिब इससे पहले 20011 से 2017 तक केकेआर के लिए खेल चुके हैं. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन चैयरमैन अकरम खान ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि बोर्ड ने शाकिब को अवकाश की मंजूरी दे दी है. उम्मीद की जा रही है कि शाकिब अल हसन तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेल सकते हैं लेकिन यह उनके फिटनेस पर निर्भर करेगा. अकरम ने क्रिकबज से कहा कि शाकिब ने हाल ही में पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने आईपीएल में खेलने के लिए श्रीलंका दौरे से हटने की बात लिखी थी. हम उन्हें इसके लिए इजाजत दे रहे हैं क्योंकि अगर कोई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट खेलने के इच्छुक नहीं है तो उस पर दबाव डालने का कोई मतलब नहीं बनता.