News Nation Logo

IPL 2021 Update : जोफ्रा आर्चर और नटराजन पूरे आईपीएल से बाहर 

आईपीएल 2021 में अभी तक सभी टीमों ने अपने चार चार मैच ही खेले हैं. टीमों के बीच जबरदस्त संघर्ष देखने के लिए मिल रहा है. अभी तक ये साफ नहीं है कि आईपीएल 14 के प्लेआफ में कौन कौन सी टीमें पहुंचेंगी.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Apr 2021, 07:56:56 PM
jofra archer natarajan

jofra archer natarajan (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

Jofra archer and Natarajan IPL 2021 Ruled out : आईपीएल 2021 में अभी तक सभी टीमों ने अपने चार चार मैच ही खेले हैं. टीमों के बीच जबरदस्त संघर्ष देखने के लिए मिल रहा है. अभी तक ये साफ नहीं है कि आईपीएल 14 के प्लेआफ में कौन कौन सी टीमें पहुंचेंगी. लेकिन इस बीच दो टीमों को बड़ा झटका लगा है. ये टीमें हैं राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद. पता चला है कि राजस्थान रॉयल्स के स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन आईपीएल 2021 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर, अक्षर पटेल हुए कोरोना निगेटिव 

राजस्थान रॉयल्स और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 2021 आईपीएल सीजन के लिए भारत की यात्रा नहीं करेंगे. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि कर दी है. जोफ्रा आर्चर इससे पहले कोहनी की चोट के कारण आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर हो गए थे. ईसीबी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि आर्चर का काउंटी क्लब ससेक्स उनकी चकित्सा प्रगति का आकलन करेगा. ईसीबी ने कहा कि जोफ्रा आर्चर अब अगले सप्ताह से शुरू होने वाले अपने प्रशिक्षण सत्र को आगे बढ़ाएंगे और ससेक्स के साथ पूर्ण प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे. अगर वह गेंदबाजी करना जारी रख सके और दर्द से मुक्त हो सके तो उम्मीद है कि वह अगले पखवाड़े में क्रिकेट में वापसी करेंगे. ईसीबी पुष्टि करेगा कि वह कब से खेलना शुरू करेंगे. आर्चर इस तरह आरआर के साथ दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी बन गए हैं, जो आईपीएल में अपनी टीम को सेवाएं नहीं दे पा रहे हैं. इससे पहले हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अंगुली की चोट ने आईपीएल से बाहर कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 MIvsPBKS Dream XI Team : आज स्पिनर्स का रहेगा बोलबाला, ऐसी हो सकती है ड्रीम 11 टीम 

वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के तेज गेंदबाज टी नटराजन भी चोट के कारण आईपीएल 14 के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे. हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. तेज गेंदबाज नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर सभी प्रारूपों में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने गुरुवार को कहा था कि  स्पष्ट रूप से उनके घुटने की चोट को देखते हुए, इन बायो बबल में परिस्थिति को देखते हुए, अगर वह जाते हैं और स्कैन करवाते हैं, तो उन्हें स्पष्ट रूप से सात दिनों के लिए बाहर बैठना पड़ता है. नटराजन ने आईपीएल के दौरान पहले दो मैच खेले थे, लेकिन अगले दो में उन्हें मौका नहीं मिला था और उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद को शामिल किया गया.

First Published : 23 Apr 2021, 07:56:56 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो