News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IPL 2021 : बुरी खबर आई सामने, ऑस्ट्रेलिया सहित तीन देश खेलेंगे त्रिकोणीय सीरीज 

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर बीसीसीआई भले प्लानिंग करने में जुटा हो, लेकिन आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों के आयोजन को लेकर अब एक और बुरी खबर सामने आ रही है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Jun 2021, 12:47:26 PM
ipl 2021 Update

ipl 2021 Update (Photo Credit: File)

highlights

  • अक्टूबर में तीन देशों के टूर्नामेंट की योजना बना रहा है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया
  • ऑस्ट्रेलिया के अलावा वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें होंगी हिस्सा
  • सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होना है आईपीएल 2021 का आयोजन

नई दिल्ली :

IPL 2021 Update News : आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों को लेकर बीसीसीआई भले प्लानिंग करने में जुटा हो, लेकिन आईपीएल 14 के बचे हुए मैचों के आयोजन को लेकर अब एक और बुरी खबर सामने आ रही है. बीसीसीआई की ओर से ऐलान किया जा चुका है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच सितंबर से लेकर अक्टूबर तक यूएई में होंगे. हालांकि अभी तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सम्पर्क में है, इसलिए अभी पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. इस बीच बुरी खबर ये आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया तीन देशों की त्रिकोणीय सीरीज की प्लानिंग तैयार कर रहा है. ये त्रिकोणीय सीरीज अक्टूबर में होगी. यानी टी20 विश्व कप से ठीक पहले और उसी वक्त  जब आईपीएल होना है. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के अलावा वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की टीमें हिस्सा ले सकती हैं.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद अजहरुद्दीन को हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से हटाया गया, जानिए क्यों 

आईपीएल 2021 का आयोजन भारत मे ही किया जा रहा था, लेकिन जब आधा आईपीएल हो चुका था, तभी कुछ खिलाड़ी और स्टॉफ मैंबर कोरोना से संक्रमित हो गए, इसके बाद चार मई को आईपीएल को टाल दिया गया. बीसीसीआई ने 28 मई को ही ऐलान किया था कि आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में होंगे, इसके कुछ दिन बाद ही तारीखों का भी ऐलान कर दिया गया. बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया था कि आईपीएल के बचे हुए मैच 19 सितंबर से शुरू होंगे और फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद लगने लगा कि आईपीएल का रास्ता साफ हो गया है, लेकिन विदेशी खिलाड़ियों को लेकर लगातार ऊहापोह की स्थिति बनी रही. कई देशों ने तो साफ कर दिया है कि वे आईपीएल के अब अपने खिलाड़ियों को नहीं भेजेंगे. बांग्लादेश ने भी कह दिया था कि वे आईपीएल के बचे हुए मैचों के लिए अपने खिलाड़ियों को एनओसी नहीं देंगे. ऐसा ही कुछ इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर भी चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : अजिंक्य रहाणे बोले, न्यूजीलैंड को इस बात का फायदा 

ऑस्ट्रेलिया के साथ त्रिकोणीय सीरीज में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें खेल सकती हैं. बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाड़ियों की भी स्थिति कुछ ऐसी ही है. ऐसे में इन बड़े देशों के खिलाड़ी अगर आईपीएल में नहीं आएंगे तो इसका आयोजन कैसे होगा, ये बड़ा सवाल है. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज ऐसे देश हैं, जिनके खिलाड़ी सबसे ज्यादा आईपीएल में खेलते हैं. हर टीम में इनके खिलाड़ी जरूर होते हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया की ये योजना परवान चढ़ी तो आईपीएल के लिए मुश्किल हो जाएगी. 

First Published : 17 Jun 2021, 12:31:34 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2021 IPL Updates BCCI