logo-image

IPL 2021 : दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे उमेश यादव, कही ये बड़ी बात 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव एक बार फिर आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं. हालांकि इस बार वे विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी से नहीं बल्‍कि ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स से खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

Updated on: 01 Apr 2021, 04:35 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव एक बार फिर आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं. हालांकि इस बार वे विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी से नहीं बल्‍कि ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स से खेलते हुए नजर आने वाले हैं. इस बीच आईपीएल के पहले मैच से पहले उमेश यादव ने कहा है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स उनके लिए घर की तरह ही है. उमेश यादव ने दिल्ली की टीम के साथ ही अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी. हालांकि तब टीम का नाम दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स होता था. दिल्ली कैपिटल्स ने इस साल फरवरी में हुए आईपीएल 2021 ऑक्‍शन में उमेश यादव को उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा था. उमेश यादव ने आईपीएल में 121 मैचों में अब तक 119 विकेट लिए हैं. उन्होंन दिल्ली कैपिटल्स कैम्प में लौटने पर खुशी जाहिर की है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कप्‍तान विराट कोहली करेंगे टॉप पर बल्‍लेबाजी, इस बार बचकर रहें बाकी टीमें 

करीब 33 साल के उमेश यादव ने कहा है कि मैंने दिल्ली टीम के साथ ही अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी, इसलिए दिल्ली की टीम मेरे लिए घर की तरह ही है. मैं टीम में कई खिलाड़ियों को जानता हूं. ईशांत शर्मा, अक्षर पटेल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों के साथ मैं खेल भी चुका हूं, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि मैं एक नई टीम से जुड़ने जा रहा हूं. मैं दिल्ली कैपिटल्स कैम्प से जुड़ने पर बेहद सहज महसूस कर रहा हूं. तेज गेंदबाज उमेश ने क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में दिल्ली कैपिटल्स के साथ अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ यहां होने से मैं बहुत खुश हूं. मैंने अभ्यास सत्र का काफ लुत्फ उठाया है. एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहने के बाद मैदान पर खिलाड़ियों के साथ समय बिताना काफी अच्छा रहा. नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही आईपीएल के आगामी 14वें सीजन को लेकर उमेश यादव ने कहा कि जब भी गेंद मेरे हाथ में होगी तो मैं अपनी टीम के लिए बेहतर करना चाहता हूं. निश्वित रूप से, अपनी टीम के लिए मैं अपना बेस्ट दूंगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR के लिए अच्‍छी खबर, कप्‍तान इयोन मोर्गन को लेकर आया अपडेट 

आईपीएल 2021 ऑक्‍शन के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स की पूरी टीम : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव,  अवेश खान, प्रवीण दुबे, कैगिसो रबाडा, एनरिक नाटर्ज, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, टॉम कुरैन, स्‍टीव स्‍मिथ, सैम विलिंग्‍स, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्‍णु विनोद, लुकमान हुसैन मेरीवाला, एम सिद्धार्थ