logo-image

IPL 2021: आईपीएल में चल रही है त्रिकोणीय सीरीज

दिल्ली कैपिटल्स (DC), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) प्लेआफ में पहुंच चुकी हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं. 

Updated on: 05 Oct 2021, 06:15 PM

highlights

  • प्लेआफ की लड़ाई में तीन टीमों में है टक्कर
  • तीन टीमें पहले ही पहुंच चुकी हैं प्लेआफ में
  • दो टीमें प्लेआफ की दौड़ से हो चुकी हैं बाहर

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में प्लेआफ की चौथी टीम के लिए जोरदार त्रिकोणीय मुकाबला चल रहा है. इस समय मुंबई इंडियंस (MI) , राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) प्लेआफ की जंग में हैं. एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स (DC), चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) प्लेआफ में पहुंच चुकी हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं. अब प्लेआफ की दौड़ में चौथी टीम कौन सी होगी, इस पर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं. इस तरह अब स्थिति को देखें तो एक त्रिकोणीय सीरीज इस समय चल रही है. ये सीरीज प्लेआफ की रेस में पहुंचने वाली चौथी टीम बनने के लिए हैं. इस रेस में मुंबई इंडियंस , राजस्थान रॉयल्स  और कोलकाता नाइट राइडर्स पूरा जोर लगाए हुए हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: टॉप टू की नहीं, इस बात की चिंता होगी धोनी को

इस समय स्थिति को देखें तो केकेआर सबसे आगे चल रही है. इस समय केकेआर 13 मैचों में 6 जीत चुकी है और 12 अंक ले चुकी है. यही नहीं, रन रेट भी अपनी कंपटीटिव टीमों से कहीं ज्यादा है. वहीं, मुंबई और राजस्थान दोनों 12-12 मैचों में 10-10 अंक ले चुकी हैं. दोनों के बीच मैच है. आगे 8 अक्टूबर को राजस्थान और कोलकाता का मैच भी है. इन्हीं मैचों के बाद प्लेआफ की चौथी टीम तय होगी. हालांकि मुंबई का एक मुकाबला 8 अक्टूबर को हैदराबाद से भी है लेकिन माना जा रहा है कि उससे पहले स्थिति काफी हद तक क्लीयर हो चुकी होगी. अब आईपीएल फैंस को इन मैचों का इंतजार है.