logo-image

IPL 2021: टॉप टू की नहीं, इस बात की चिंता होगी धोनी को

इस समय पॉइट टेबल में दिल्ली टॉप पोजीशन पर है. दूसरे नंबर पर चेन्नई है. तीसरे नंबर पर बेंगलुरु है. ये तीनों ही टीम प्लेआफ में पहुंच चुकी हैं. प्लेआफ की चौथी टीम के लिए जोरदार कंपटीशन चल रहा है.

Updated on: 05 Oct 2021, 04:53 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में एक तरफ प्लेआफ के लिए जोरदार संघर्ष चल रहा है, वहीं प्लेआफ में बहुत पहले स्थान सुरक्षित कर चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के मन में दूसरी टेंशन चल रही होगी. नहीं-नहीं, उनकी टेंशन टॉप टू पोजीशन को लेकर नहीं होगी बल्कि मामला दूसरा है. दरअसल, इस समय पॉइट टेबल में दिल्ली टॉप पोजीशन पर है. दूसरे नंबर पर चेन्नई है. तीसरे नंबर पर बेंगलुरु है. ये तीनों ही टीम प्लेआफ में पहुंच चुकी हैं. प्लेआफ की चौथी टीम के लिए जोरदार कंपटीशन चल रहा है. वहीं, प्लेआफ के नियमों के अनुसार प्लेआफ की टॉप टू टीमों में पहला एलिमिनेटर मुकाबला होगा. इस समय के हालात कह रह हैं कि यह मुकाबला दिल्ली और चेन्नई के बीच होने की प्रबल संभावना है. यही बात धोनी को टेंशन दे रही होगी. 
दरअसल, इस टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का दो बार मुकाबला हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः RR vs MI: ऐसी हो सकती है IPL में आज की प्लेइंग इलेवन, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस में है मुकाबला

पहली बार दोनों टीमें 10 अप्रैल को आमने-सामने हुई थीं, जिसमें दिल्ली ने चेन्नई को सात विकेट से मात दी थी. इसके बाद चार अक्टूबर यानी कल हुए मुकाबले में भी दिल्ली ने चेन्नई को तीन विकेट से पीट दिया. अब अगर एलिमिनेटर में भी इन्हीं दोनों टीमों का मुकाबला होता है तो दिल्ली को साइकोलॉजिकल बेनिफिट मिलेगा. पिछली जीत का कांफिडेंस दिल्ली के काम आएगा. 

इस सिचुएशन की तुलना पिछले साल के आईपीएल से कर सकते हैं. पिछले साल दिल्ली और मुंबई टॉप टू पोजिशन में थीं. लीग मैचों में मुंबई ने दिल्ली को दोनों मैचों में हराया था. इसका फायदा मुंबई को एलिमिनेटर में मिला और वहां भी मुंबई ने दिल्ली पर जीत दर्ज की और इसके बाद यहीं कॉफिंडेंस फाइनल में भी काम आया और दिल्ली को हराकर मुंबई चैपिंयन बना. धोनी के मन में डर होगा कहीं पिछले आईपीएल में जो स्थिति दिल्ली की थी, इस बार वह चेन्नई की न हो जाए.