News Nation Logo

IPL 2021: आईपीएल में पहली बार होगा ये काम, इतिहास में कभी नहीं हुआ

हाल ही में BCCI ने ऐसी घोषणा की है जिससे IPL के फैंस चौंक गए हैं. IPL के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 29 Sep 2021, 05:57:27 PM
ipl first time thumbnail resize 3434343

cricket (Photo Credit: news nation)

highlights

  • बदलाव से कुछ फैंस खुश तो कुछ निराश
  • बीसीसीआई की ओर से जारी किया बयान
  • कभी आईपीएल के इतिहास में नहीं हुआ ऐसा

नई दिल्ली:

आईपीएल-2021 (IPL 2021) में इस बार एक ऐसा काम होने जा रहा है, जो अब से पहले आईपीएल के इतिहास में कभी नहीं हुआ. कमाल की बात आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने हाल ही में इसकी घोषणा की है. बकायदा बीसीसीआई (BCCI) की ओर से यह बयान जारी किया गया है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्या होने वाला है. वो भी आईपीएल का करीब आधा सेशन निकल चुका है, उसके बीच में बीसीसीआई का बयान आया है. तो आपको बता दें कि आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी. तब से हर साल यह आयोजन किया जाता है.

इसमें अमूमन 8 टीमें खेलती हैं, जिसमें भारतीय और विदेशी, दोनों ही खिलाड़ी होते हैं. हालांकि टीमों की संख्या बदलती भी रही है. अगले आईपीएल यानी साल 2022 के आईपीएल में भी 10 टीमों को खिलाने की घोषणा की गई है लेकिन हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने जो घोषणा की है, वह आईपीएल टीमों के बारे में नहीं है बल्कि मैचों के समय के बारे में है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: RCB और RR में मुकाबला, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

तमाम मीडिया सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा है कि आईपीएल के अंतिम लीग मैच का समय बदला गया है. आईपीएल का अंतिम स्टेज मैच 8 अक्टूबर को होना है. इस दिन सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस और मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) है. वहीं, इसी दिन रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs RCB) का भी मैच है. 

पहले यह शेड्यूल था कि एक मैच दिन में 3:30 बजे होना था और दूसरा मैच शाम 7:30 बजे होना था लेकिन अब बीसीसीआई ने समय में बदलाव कर दिया है. अब दोनों ही मैच शाम 7:30 बजे होंगे. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि दो मैच एक साथ, एक ही समय पर होंगे. अभी तक आईपीएल में एक ही समय पर दो मैच कभी नहीं हुए. 

हालांकि इस बदलाव से कुछ क्रिकेट फैंस खुश हैं तो कुछ निराश हैं. आईपीएल देखने के शौकीन सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि यह बदलाव बहुत अच्छा है. दरअसल, क्रिकेट में नये-नये नियम और नये-नये चेंज आने चाहिए. एक समय पर दो मैच होंगे तो मन में भी क्रेज रहेगा कि कौन सा मैच देंखे कौन सा नहीं. चैनल बदल-बदल कर मैच देखने का एक्सपीरिएंस पहली बार होगा. वहीं, दिल्ली के क्लब में कई साल क्रिकेट खेल चुके सुमित छाबड़ा कहते हैं कि यह बदलाव ठीक नहीं है. ऐसे में दर्शक कनफ्यूज रहेंगे कि कौन सा मैच देखें. एक साथ दोनों मैच देखना संभव नहीं. एक मैच तो मिस करना पड़ेगा. बीसीसीआई को इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. 

First Published : 29 Sep 2021, 05:52:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.