logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी की सीख से नटराजन में हुआ ये सुधार, जानिए यहां 

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी की बात ही अलग है. वे हर किसी पर अपनी छाप छोड़ ही देते हैं. एमएस धोनी ने आईपीएल 2020 से ठीक पहले 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था.

Updated on: 07 Apr 2021, 03:28 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी की बात ही अलग है. वे हर किसी पर अपनी छाप छोड़ ही देते हैं. एमएस धोनी ने आईपीएल 2020 से ठीक पहले 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. इसके बाद से अब तक वे आईपीएल ही खेल रहे हैं. इस बीच धोनी के संन्‍यास के बाद जिन भारतीय खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू किया है, वे भी धोनी के मुरीद हैं. अब तेज गेंदबाज और यार्कर किंग के नाम से मशहूर हुए टी नटराजन ने भी एमएस धोनी के बारे में अपनी बात रखी है. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सराहना करते हुए कहा है कि एमएस धोनी से बात करना उनके लिए अपने आप में एक बड़ी चीज है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहली बार KKR के लिए खेलेंगे हरभजन सिंह, दिनेश कार्तिक बोले....

टी नटराजन ने बताया कि एमएस धोनी ने उन्हें फिटनेस और विविधताओं को मैनेज करने की सलाह दी थी जिससे उन्हें करियर में काफी मदद मिली. नटराजन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा कि मैंने उनके खिलाफ गेंदबाजी की और उन्होंने 102 मीटर या उससे करीब का छक्का जड़ा. उन्होंने कहा कि अगली गेंद पर मुझे उनका विकेट मिला लेकिन मैंने इसका जश्न नहीं मनाया. मैं पिछली गेंद के बारे में सोच रहा था. ड्रेसिंग रूम में आने के बाद मुझे खुशी हुई. टी नटराजन ने कहा कि मैच खत्म होने के बाद मेरी एमएस धोनी से बात हुई. धोनी जैसे खिलाड़ी से बात करना अपने आप में ही एक बड़ी चीज है. उन्होंने मुझसे फिटनेस के बारे में बात की और मुझे प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि धोनी ने कहा कि मैं अनुभव के साथ बेहतर हो जाऊंगा. उन्होंने कहा कि स्लो बाउंसर, कटर्स और विविधता का इस्तेमाल करो. यह बातें मेरे लिए काफी मददगार साबित हुई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से कब और कहां खेलेंगे स्‍टीव स्‍मिथ, रिकी पोंटिंग ने दिया जवाब 

आईपीएल 2020 में शानदार गेंदबाजी करने का नतीजा ये रहा कि जब टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया तो टी नटराजन ने टी20, वन डे और टेस्‍ट तीनों फॉर्मेट में एक ही सीरीज में डेब्‍यू किया और शानदार गेंदबाजी भी की. अब एक बार फिर नटराजन डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. वहीं एमएस धोनी फिर से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करेंगे. बहुत संभव है कि इन दोनों का फिर से आमना सामना हो और देखना होगा कि इस बार जीत किसे मिलती है, धोनी को या फिर नटराजन को.