logo-image

IPL 2021: आरेंज कैप की रेस में इनकी है दावेदारी, देखें टॉप 5 स्कोरर

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप दो नाम भारतीय हैं. अनुभवी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केएल राहुल (KL Rahul) रन बनाने के मामले में पहले दो स्थान पर बने हुए हैं.

Updated on: 28 Apr 2021, 08:26 AM

highlights

  • ऑरेंज कैप के दावेदारों में भारतीय बल्लेबाजों की दावेदारी
  • शिखर धवन औऱ केएल राहुल टॉप स्कोरर में शीर्ष दो
  • हालांकि अभी भी दावेदारों का क्रम बदलने की पूरी संभावना  

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के रोमांच के कहने ही क्या. आखिरी गेंद तक मैच को लेकर सांस अटकी रहती है. मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) औऱ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का मुकाबला भी इसका अपवाद नहीं था. दो-दो अर्धशतक के बावजूद दिल्ली महज एक रन से मैच हार गई. इस रोमांच के साथ ही क्रिक्रेट प्रेमियों की निगाहें टॉप स्कोरर पर भी रहती है, जो आईपीएल के प्रत्येक सीजन में ऑरेंज कैप के हकदार होते हैं. इस बार भी यानी आईपीएल के 14वें सीजन में बड़े बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. आंकड़ों की बात करें तो अब तक रन बनाने के मामले में भारतीय बल्लेबाज ही छाए हैं. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप दो नाम भारतीय हैं. अनुभवी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केएल राहुल (KL Rahul) रन बनाने के मामले में पहले दो स्थान पर बने हुए हैं.

शिखर धवन
सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन लगातार टॉप पर बने हुए हैं. 6 मैच में 44 की औसत से इस बल्लेबाज ने अब तक 265 रन बनाए हैं.इस दौरान उन्होंने 92 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है अब तक धवन 33 चौके और 5 छक्के लगा चुके हैं.  

केएल राहुल
दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं. आईपीएल में उनकी टीम भले ही अच्छा नहीं कर पाई हो लेकिन अब तक इस बल्लेबाज ने लगातार रन बनाए हैं. 6 मुकाबलों में 91 की सर्वश्रेष्ठ पारी के साथ राहुल ने 240 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक जमाए हैं.

यह भी पढ़ेंः DC vs RCB : आरसीबी ने दिल्ली को 1 रन से हराया 

ग्लेन मैक्सवेल
इस लिस्ट में इस सीजन की शुरुआत से पहले सबसे ज्यादा चर्चा में रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल हैं. 2 अर्धशतक जमाते हुए अब तक इस बल्लेबाज ने 223 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 21 चौके और 10 छक्के निकले हैं.

फाफ डु प्लेसिस
चौथे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ओपनिंग करने वाले फाफ डु प्लेसिस हैं. 5 मैच खेल चुके इस बल्लेबाज ने 2 अर्धशतक के साथ 214 रन बनाए हैं. इस दौरान नाबाद 95 रन उनकी सबसे बड़ी पारी रही है.

यह भी पढ़ेंः IPL 2021 : नई दिल्ली में हैदराबाद के सामने टेबल टॉपर चेन्नई की चुनौती 

जॉनी बेयरस्टो
पांचवें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर जॉनी बेयरस्टो हैं. 5 मैच खेलकर 52 की औसत से इस बल्लेबाज ने 211 रन बनाए हैं. 15 चौके और 14 छक्के लगा चुके इस बेयरस्टो ने नाबाद 63 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है.