logo-image

IPL 2021 : सुरेश रैना- रविंद्र जडेजा, कौन होगा CSK का उपकप्‍तान, जानिए क्‍या हुआ फैसला 

IPL 2021 CSK vice Captains : आईपीएल 2021  से पहले एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके को एक बड़ा फैसला लेना था. आईपीएल 2008 से लेकर अब तक टीम के कप्‍तान तो एमएस धोनी ही हैं, लेकिन उपकप्‍तान जरूर टीम के बदलते रहे हैं.

Updated on: 06 Apr 2021, 12:30 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 CSK vice Captains : आईपीएल 2021  से पहले एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके को एक बड़ा फैसला लेना था. आईपीएल 2008 से लेकर अब तक टीम के कप्‍तान तो एमएस धोनी ही हैं, लेकिन उपकप्‍तान जरूर टीम के बदलते रहे हैं. इस बार अभी तक टीम का उप कप्‍तान कौन होगा, ये फैसला नहीं हो पाया था. पिछले करीब एक महीने से यही चर्चा चल रही थी कि आईपीएल 2021 में सीएसके का उपकप्‍तान कौन होगा. इसके लिए टीम के पास दो दावेदार हैं. पहला नाम सुरेश रैना का तो दूसरा नाम रविंद्र जडेजा का है. इनसाइड स्‍पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार टीम ने अभी तक इस पर फैसला नहीं किया है और इसे कुछ और दिन के लिए टाल दिया है. कहा गया है कि अभी आईपीएल शुरू होने में चंद ही दिन शेष हैं, इसलिए इस पर फैसला अभी टाल दिया गया है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : मुंबई में रात आठ बजे के बाद प्रैक्‍टिस, जानिए क्‍या है अपडेट 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके को अपना पहला मैच दस अप्रैल को मुंबई में खेलना है. इसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का मुकाबला ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होगा. इसी मैच से ऋषभ पंत आईपीएल में अपनी कप्‍तानी का भी डेब्‍यू करने वाले हैं. जहां एक और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में फाइनल तक पहुंची थी और फाइनल में हार गई थी, वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल में पहली बार प्‍लेआफ में भी नहीं पहुंच पाई थी और प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर रही थी. सीएसके ने इस बार अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं और टीम को उम्‍मीद होगी कि इस बार न केवल प्‍लेआफ तक पहुंचा जाए, बल्‍कि टीम ने अब तक आईपीएल की जो तीन ट्रॉफी जीती हैं, उसे चार किया जाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK कप्‍तान एमएस धोनी ने जड़े दे दनादन छक्‍के, गेंदबाज सावधान, देखें VIDEO

इसके साथ ही सीएसके की टीम ने एक और फैसला किया है. ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अपना नाम आईपीएल 2021 से बाहर ले लिया है. इसलिए टीम को एक विदेशी तेज गेंदबाज की जरूरत है. टीम ने अब तक दो तेज गेंदबाजों से बात भी की, लेकिन कोरोना की बिगड़ती स्‍थिति को देखते हुए इन दोनों ही तेज गेंदबाजों ने खेलने से मना कर दिया है. अब टीम ने फैसला किया है कि जोश हेजलवुड का रिप्‍लेसमेंट अभी नहीं लिया जाएगा. टीम के पास जो भी खिलाड़ी हैं, उन्‍हीं के साथ रहा जाएगा. अगर बाद में जरूरत पड़ेगी तो देखा जाएगा. हो सकता है कि टीम ने अगर इन्‍हीं खिलाड़ियों के साथ अच्‍छा प्रदर्शन किया तो किसी और गेंदबाज को टीम में शामिल करने की जरूरत नहीं है.