logo-image

IPL 2021 : पहला मैच जीतने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद को पाना होगा पंजाब किंग्स से पार 

IPL 2021 SRH vs PBKS : आईपीएल 2021 में अब दो दो मैच शुरू हो गए हैं. अब बुधवार को डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीमों के बीच आईपीएल 14 का मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 20 Apr 2021, 09:55 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 SRH vs PBKS : आईपीएल 2021 में अब दो दो मैच शुरू हो गए हैं. अब बुधवार को डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीमों के बीच आईपीएल 14 का मुकाबला खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है. टीम को तीन मैचों में हार मिली है और वह आईपीएल 2021 की प्वांट्स टेबल में सबसे नीचे के पायदान पर है, वहीं पंजाब किंग्स की टीम तीन मैचों में दो में हार और एक जीत के साथ दो अंक लेकर सातवें नंबर पर है. 

यह भी पढ़ें : MI vs DC : अमित मिश्रा ने बरपाया कहर, दिल्ली को जीत के लिए चाहिए इतने रन 

आईपीएल के पिछले सीजन यानी आईपीएल 13 में प्लेऑफ में पहुंचने वाली सनराइजर्स हैदराबाद टीम पर सभी की निगाहें होंगी जो एमए चिदंबरम स्टेडियम की धीमी पिच पर संघर्ष कर रही है. डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अबतक उसके तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद को मध्यक्रम में सुधार की जरूरत है जो पिछले दो मैचों में प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है. एक बार फिर यह देखना दिलचस्प होगा कि हैदराबाद की टीम इस मुकाबले के लिए कीवी बल्लेबाज केन विलियम्सन को टीम में जगह देगी की नहीं, जो चोट से उबर रहे हैं. पंजाब किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का फॉर्म में आना राहत की खबर है. उसके कप्तान लोकेश राहुल ने भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था लेकिन उनकी पारी थोड़ी धीमी रही थी. पंजाब किंग्स को क्रिस गेल के फॉर्म में आने का इंतजार है जो अबतक अपने उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. इसके अलावा निकोलस पूरन भी कुछ खास नहीं कर सके हैं. हालांकि युवा बल्लेबाज शाहरूख खान ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और एक बार फिर उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. 

यह भी पढ़ें :  MIvsDC : मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी, ये रही पूरी प्लेइंग इलेवन 

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है :
सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम: डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान और जे. सुचित. 

पंजाब किंग्स की पूरी टीम : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपक हुडा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नालकंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाई रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेदिथ, मोएसिस हेनरिक्स, जलझ सक्सेना, उत्कर्श सिंह, फेबियन एलेन और सौरभ कुमार.