News Nation Logo

IPL 2021: उमरान मलिक ने किया ऐसा कारनामा, हारी हुई हैदराबाद के चेहरे पर बिखेरी राहत की मुस्कान 

Sunrisers Hyderabad के गेंदबाज उमरान मलिक ने IPL में अपने पहले मैच में 151 की गति से गेंद फेंक कर रिकॉर्ड बना दिया है. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 04 Oct 2021, 05:06:18 PM
Umran Malik IANS SRH 5656556565

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला हुआ. इसमें हैदराबाद हार बेशक गई लेकिन एक खिलाड़ी ने ऐसा कारनामा किया जिसने हैदराबाद के जख्म पर मरहम मलने का काम किया. यह कारनामा करने वाले खिलाड़ी हैं हैदराबाद के उमरान मलिक. उन्होंने क्या किया, ये आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले ये बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही इस टूर्नामेंट में प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है. हैदराबाद के लिए बचे हुए मुकाबले सिर्फ औपचारिकता हैं. हालांकि कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में हैदराबाद ने अपने युवा खिलाड़ी उमरान मलिक को मौका दिया.

इसे भी पढ़ेंः DC vs CSK: इस वजह से ऋषभ पंत हर हाल में जीतना चाहेंगे धोनी से 

उमरान मलिक ने पहले ही मैच में 151 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से गेंद डालकर कमाल कर दिया. अगर आईपीएल डेब्यू में सबसे फास्ट बॉल की बात करें तो उमरान मलिक ने एक रिकॉर्ड बना दिया. अपने पहले मैच में सबसे फास्ट बॉल डालने का रिकॉर्ड अभी तक मोहम्मद सिराज के नाम पर था. मोहम्मद सिराज इस समय आरसीबी की टीम में हैं लेकिन उन्होंने भी आईपीएल में अपनी शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ही की थी. अब उनका रिकॉर्ड उमरान मलिक ने तोड़ दिया. कमाल की बात मलिक ने 151 के अलावा 150.06 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से भी गेंद फेंकी. इसके अलावा उनकी एक गेंद 146.84 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गई. इस तरह डेब्यू मैच में सबसे फास्ट बॉल, सेकेंड सबसे फास्ट बॉल और सिक्स्थ सबसे फास्ट बॉल का रिकॉर्ड उमरान मलिक के नाम पर दर्ज हो गया. 

उमरान मलिक जम्मू-कश्मीर कर रहने वाले हैं और इसी साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से उन्होंने क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसी साल उन्हें हैदराबाद के गेंदबाज टी नटराजन के कोविड पॉजिटिव होने पर टीम में शामिल किया गया था. केकेआर के खिलाफ उन्हें पहला मैच खेलने का मौका मिला. पहले मैच में उन्हें विकेट बेशक नहीं मिला लेकिन लेकिन उनकी सनसनाती गेंदों ने हैदराबाद को कुछ राहत तो दी है. हैदराबाद अगर मलिक को रिटेन करती है तो यह हैदराबाद के खतरनाक गेंदबाज बन सकते हैं. 

यहां यह भी बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद  के लिए पिछले मैच से पूर्व कप्तान डेविड वार्नर टीम की प्लेइंग इलेवन में नहीं दिखाई दे रहे हैं. टीम के कोच ने कहा था कि वार्नर को सिर्फ इसलिए हटाया गया है क्योंकि नये खिलाड़ियों का ज्यादा मौके मिल सकें. ऐसी स्थिति में उमरान मलिक की गेदें बता रही हैं कि उनका यह प्रयोग कुछ तो सफल रहा ही है. 

First Published : 04 Oct 2021, 05:04:26 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.