logo-image

DC vs CSK: इस वजह से ऋषभ पंत हर हाल में जीतना चाहेंगे धोनी से 

अब दोनों टीमों के बीच मुकाबला प्लेआफ का नहीं टॉप टू का है. हर टीम प्लेआफ के बाद टॉप टू में पहुंचने की कोशिश करती है. दरअसल, टॉप टू में पहुंचने का मतलब है कि एक मैच अगर प्लेआफ में हार भी गए तो एक मौका और मिल जाता है.

Updated on: 04 Oct 2021, 03:08 PM

highlights

  • दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है दोनों टीमों का मुकाबला
  • दिल्ली और चेन्नई, दोनों पहले ही पहुंच चुकी है प्लेआफ में
  • प्लेआफ में भी दोनों टीमों के भिड़ने की हैं संभावनाएं 

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में आज (सोमवार) चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर मुकाबला होना है. यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई मायनों में महत्वपूर्ण है. हालांकि ये सच है कि इस मुकाबले से पहले ही दोनों टीमें प्लेआफ में पहुंच चुकी हैं. ऐसे में अब दोनों टीमों के बीच मुकाबला प्लेआफ का नहीं टॉप टू का है. हर टीम प्लेआफ के बाद टॉप टू में पहुंचने की कोशिश करती है. दरअसल, टॉप टू में पहुंचने का मतलब है कि एक मैच अगर प्लेआफ में हार भी गए तो एक मौका और मिल जाता है. ऐसे में प्लेआफ की टॉप टू टीम पोजिशन पर दोनों टीमों की नजर होगी लेकिन दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के लिए यह मुकाबला जीतना ज्यादा जरूरी है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: SRH के खिलाड़ी राशिद खान ने की धोनी बनने की कोशिश, कहीं तारीफ तो कहीं आलोचना

इसकी एक खास वजह है पिछला आईपीएल. आपको बता दें कि पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स का फाइनल में मुकाबला मुंबई इंडियंस से हुआ था. फाइनल में मुंबई इंडियंस ने शानदार जीत दर्ज की थी. इस टूर्नामेंट की खास बात ये थी कि मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पूरे टूर्नामेंट में चार मुकाबले हुए थे. दो मुकाबले लीग मैच में हुए थे और दोनों में दिल्ली की हार हुई थी. इसके बाद प्लेआफ के एक मुकाबले में दिल्ली, मुंबई से हार गई थी. इन तीनों हारों के कारण फाइनल में दिल्ली की टीम प्रेशर में नजर आई, जिस कारण उसे हार का सामना करना पड़ा. 

इस बार दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत चाहेंगे कि उनकी टीम को किसी भी तरह के मानसिक दबाव का सामना न करना पड़े. ऐसे में जो भी टीम प्लेआफ में उनके सामने होगी, वह चाहेंगे की लीग मैचों में भी उस पर जीत दर्ज की हो. चेन्नई से प्लेआफ में मुकाबला काफी हद तक निश्चित माना जा रहा है. ऐसे में लीग मैच की बात करें तो आईपीएल के पहले सेशन में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इन दोनों टीमों का मैच हुआ था, जिसमें दिल्ली सात विकेट से जीती थी. अब अगर ये लीग मैच भी दिल्ली जीत जाती है तो इस बार प्लेआफ में उसके खिलाड़ी, चेन्नई पर मानसिक फायदा या साइकोलॉजिकल बेनिफिट ले सकेंगे. वहीं, अगर चेन्नई जीतता है तो यह संभव नहीं हो सकेगा. ऐसे में ऋषभ पंत की कोशिश होगी कि किसी भी तरह चेन्नई पर जीत दर्ज की जाए. आईपीएल को दोनों लीग मैचों में चेन्नई पर जीत, उन्हें साइकोलॉजिकल बेनिफिट दिलाएगी. अब दिल्ली ये फायदा ले पाती है या नहीं, यह तो मैच के बाद ही पता चलेगा. सभी की निगाहें मैच पर टिकी हुई हैं.