News Nation Logo

IPL 2021 : मुंबई इंडियंस के लिए सुनील गावस्‍कर ने कही ये बड़ी बात 

आईपीएल 2021 की तैयारी अंतिम चरण में है. पहला मैच नौ अप्रैल को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. पहले ही मैच में पांच बार की चैंपियन रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Mar 2021, 02:52:42 PM
ipl trophy twitter

ipl trophy twitter (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 की तैयारी अंतिम चरण में है. पहला मैच नौ अप्रैल को मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेला जाएगा. पहले ही मैच में पांच बार की चैंपियन रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा. हर बार की तरह इस बार भी मुंबई इंडियंस खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने मुंबई इंडियंस के लिए बड़ी बात कह दी है. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि आईपीएल के इस सीजन में भी मुंबई इंडियंस खिताब का प्रबल दावेदार है और उन्हें हराना मुश्किल है. आईपीएल 2020 के विजेता मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है और इस टीम में कई बेहतरीन भारतीय और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 में डेब्‍यू करेंगे एक नहीं दो कप्‍तान, जानिए यहां 

सुनील गावस्कर ने कहा कि मेरे ख्याल से मुंबई इंडियंस को हराना मुश्किल है. हमने देखा है कि उसके खिलाड़ी फॉर्म में हैं. ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने भी हाल ही में बेहतरीन बल्लेबाजी की है. मुंबई के खिलाड़ियों ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा लिया, जहां देखा गया कि वे अच्छे फॉर्म में हैं. गेंदबाजी विभाग में मुंबई इंडियंस के पास जहां जसप्रीत बुमराह और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज हैं, वहीं बल्लेबाज के तौर पर टीम में रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज मौजूद है. इसके साथ ही मुंबई इंडियंस के लिए राहत की बात यह भी है कि उसके ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या गेंदबाजी में लौट चुके हैं. सुनील गावस्कर ने कहा कि हार्दिक पांड्या ने जिस तरह वापसी की है वो ना सिर्फ मुंबई के लिए बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए भी महत्वपूर्ण है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में होना है. हालांकि इसमें अभी समय है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी चमके

आईपीएल 2021 के लिए भी मुंबई इंडियंस में कोई बहुत ज्‍यादा फेरबदल नहीं किए गए हैं. जिस टीम में आईपीएल 2020 में उन्‍हें जीत दिलाई थी, करीब करीब वही टीम रखी गई है. कुछ एक खिलाड़ियों को ही टीम ने रिलीज किया है और कुछ ही नए खिलाड़ियों को अपने पाले में शामिल किया है. अगर इस बार भी मुंबई इंडियंस की टीम ट्रॉफी पर कब्‍जा करती है तो लगातार तीन बार आईपीएल जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी, ऐसा इससे पहले आईपीएल के इतिहास में कभी भी नहीं हुआ. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 01:48:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो