News Nation Logo

IPL 2021 : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी चमके

हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रोहित शर्मा, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मिली 3-2 और वनडे सीरीज में मिली 2-1 की जीत में अहम भूमिका अदा की.

IANS | Updated on: 31 Mar 2021, 11:57:24 AM
ipl 2021 mumbai indians players

ipl 2021 mumbai indians players (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 की विजेता टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में हुई लिमिटेड ओवरों की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई. हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रोहित शर्मा, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में मिली 3-2 और वनडे सीरीज में मिली 2-1 की जीत में अहम भूमिका अदा की. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में 64 रनों का योगदान दिया था. इस मैच को जीत भारत ने सीरीज जीती थी. उन्होंने वनडे में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन वह इसे बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : कप्‍तान बनने पर ऋषभ पंत बोले, मेरा सपना पूरा हुआ, कोच रिकी पोंटिंग....

इससे पहले, टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले ईशान किशन ने अपने पहले ही मैच में 32 गेंदों पर 56 रन बनाए. सूर्यकुमार ने चौथे टी20 में 31 गेंदों पर 57 रन बनाए और उनकी पारी से भारत ने जीत हासिल की. सूर्यकुमार यादव ने इसके बाद आखिरी टी20 मैच में 17 गेंदों पर 32 रन बनाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया. क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या ने भी बेहतर प्रदर्शन किया. हार्दिक पांड्या ने पांच मैचों की सीरीज में 17 ओवर गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके. पांचवें टी20 में उन्होंने 17 गेंदों पर नाबाद 39 रन भी बनाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : शादी के ब्रेक के बाद मुंबई इंडियंस से जुड़े जसप्रीत बुमराह, देखें VIDEO 

क्रुणाल पांड्या ने पहले वनडे में 31 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए और टीम को 317 रनों के लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया. मुंबई के क्रिकेट ऑपरेशन निदेशक जहीर खान ने कहा कि फ्रेंचाइजी को गर्व है कि उनके खिलाड़ियों ने भारत के लिए शीर्ष स्तर पर उम्दा प्रदर्शन किया और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जहीर ने कहा कि हमारे खिलाड़ियों का भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है और इन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है. सभी ने टीम की जीत में योगदान दिया और सूर्यकुमार को लंबे समय से इस अवसर का इंतजार था. इशान और क्रुणाल ने भी पदार्पण किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 11:38:48 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.