logo-image

IPL 2021: शिखर धवन ने फिर हासिल की ऑरेंज कैप, जानिए इससे पहले थी किसके पास

धवन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 49 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलने के बाद इस सीजन में पहली बार ऑरैंज कप हासिल किया था. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल ने उनसे यह कैप वापस ले ली थी.

Updated on: 21 Apr 2021, 07:25 PM

highlights

  • शिखर धवन ने फिर हासिल की ऑरेंज कैप
  • धवन के टूर्नामेंट में चार मैचों में अब तक 231 रन हो चुके हैं
  • टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को यह कैप दी जाती है

नई दिल्ली:

आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने फिर से ऑरैंज कैप हासिल कर ली है. धवन के टूर्नामेंट में चार मैचों में अब तक 231 रन हो चुके हैं. टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को यह कैप दी जाती है. दिल्ली कैपिटल्स ने मैन ऑफ द मैच अमित मिश्रा (4/24) की शानदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन (45) की एक और बेहतरीन पारी के दम पर मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: रोहित शर्मा पर लगा जुर्माना, धोनी भी भर चुके हैं 12 लाख

धवन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 49 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेलने के बाद इस सीजन में पहली बार ऑरैंज कप हासिल किया था. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल ने उनसे यह कैप वापस ले ली थी, लेकिन अब धवन ने मंगलवार को मुंबई के खिलाफ 45 रनों की पारी खेलने के बाद फिर से यह कैप अपने नाम कर ली है. मैक्सवेल तीन मैचों में 176 रनों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर है जबकि पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल तीन मैचों में 157 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की भिड़ंत आज विश्व विजेता कप्तान से 

दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है.

यह भी पढ़ें : IPL2021 : हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार, जानिए कौन दे रहा टक्कर

वही, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल के 14वें सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप बरकरार है. हर्षल के नाम इस सीजन में अब तक नौ विकेट हैं जबकि आवेश और चाहर के नाम आठ-आठ विकेट हैं. चाहर के टीम साथी ट्रेंट बोल्ट छह विकेट के साथ टॉप चार में हैं. दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 13वें मैच में दो विकेट जबकि मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर को एक विकेट मिली है. हर्षल के पास पर्पल कैप कायम है.