logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की भिड़ंत आज विश्व विजेता कप्तान से 

आईपीएल 2021 में आज दूसरा मैच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होगा.

Updated on: 21 Apr 2021, 05:07 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज दूसरा मैच एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स और विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होगा. अपने पिछले दो मुकाबले हार चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के 15वें मुकाबले से वापसी करना चाहेगी. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अब तक खेले गए तीन मैच में से दो में जीत हासिल की है जबकि कोलकाता को तीन में से एक मुकाबले में ही जीत मिली है. कोलकाता नाइटराइडर्स ने इस सीजन की शुरुआत जीत के साथ की थी लेकिन उसे बाद के दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें : पंजाब बनाम हैदराबाद : पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी, प्लेइंग इलेवन में भारी बदलाव 

इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था जहां ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स की जोड़ी ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी और लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता का बल्लेबाजी क्रम कुछ कमाल नहीं दिखा सका था. कोलकाता नाइटराइडर्स को अपनी कप्तानी में दो बार चैंपियन बना चुके पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने मोर्गन की कप्तानी पर सवाल खड़े किए. दूसरी ओर चेन्नई की टीम ने बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है और उसने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले बल्लेबाजी और गेंद से उम्दा प्रदर्शन किया था. सीएसके को हालांकि मध्य ओवरों में कुछ संघर्ष करना पड़ा लेकिन अंत के ओवरों में उसके बल्लेबाजों ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले और बेहतर स्कोर खड़ा किया. चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती कोलकाता के स्पिन आक्रमण का सामना करना होगी.

यह भी पढ़ें : DCvsMI : कैसे हार गई मुंबई, दिल्ली ने कैसे जीता मैच, जानिए 5 कारण 

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, रुतुराज गायकवाड, केएम आसिफ, करण शर्मा, अंबाती रायुडू, दीपक चाहर, फाफ डू प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एंगिडी, सैम करन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के. भगत वर्मा, सी. हरि निशांत, आर. साई किशोर और जेसन बेहेंड्रोफ.

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, वरूण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लॉकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिमव मावी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वाभव अरोड़ा, करूण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी.