logo-image

पंजाब बनाम हैदराबाद : पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी, प्लेइंग इलेवन में भारी बदलाव 

PBKS vs SRH Playing XI : आज के मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. यानी एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद को बाद में बल्लेबाजी करनी होगी.

Updated on: 21 Apr 2021, 03:14 PM

नई दिल्ली :

PBKS vs SRH Playing XI : आज के मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. यानी एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद को बाद में बल्लेबाजी करनी होगी, जो ये टीम पिछले तीन मैच से करती आई है और रनों का पीछा नहीं कर पा रही है और लगातार हार रही है. आईपीएल 2021 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला है. डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अभी तक अपने खेले गए तीन के तीन मैच हार चुकी है. इस तरह से टीम का खाता अभी नहीं खुला है और टीम टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे है. वहीं पंजाब किंग्स की भी हालत कुछ अच्छी नहीं है. टीम अभी तक एक ही मैच जीत पाई है और प्वाइंट्स टेबल में नंबर सात पर है. पिछले सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली हैदराबाद टीम पर सभी की निगाहें होंगी जो एमए चिदंबरम स्टेडियम की धीमी पिच पर संघर्ष कर रही है. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत अहम है. दोनों टीमों ने प्लेइंग इलेवन में भारी बदलाव किए हैं. 

आज का मैच अगर पंजाब किंग्स को जीतना है तो जरूरी है कि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को तो अच्छा खेलना ही होगा, वहीं सभी की निगाहें दीपक हुड्डा, शाहरुख खान और अर्शदीप सिंह पर भी होगी. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर और मुजीब उर रहमान भी भूमिका बहुत अहम होने वाली है. सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच अभी तक जो भी मैच हुए हैं, उसमें से 11 मैच सनराइसर्ज हैदराबाद ने जीते हैं, वहीं पंजाब की टीम ने पांच ही मैच जीते हैं, इस तरह से देखें तो पलड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा कुछ भारी जरूर नजर आ रहा है. 


सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल. 
पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल,  मोएसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, फेबियन एलेन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह.