logo-image

IPL 2021 का बदल सकता है पूरा कार्यक्रम, इस शहर में मुकाबले होना मुश्किल

आईपीएल 2021 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है और छह शहरों में सीजन 14 का आयोजन होने वाला है.

Updated on: 10 Mar 2021, 09:42 AM

highlights

  1. आईपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को होगा
  2. फानइल मैच 30 मई को खेला जाएगा
  3. किसी भी टीम को हॉम ग्रांउड नहीं मिला है

नई दिल्ली :

 IPL Full 2021 Schedule: आईपीएल 2021 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है और छह शहरों में सीजन 14 का आयोजन होने वाला है. अब मुंबई को लेकर सवाल खड़ा हो गया कि क्या वहां मैच होंगे. ये इसलिए क्योंकि महाराष्ट्र के ठाणे में 16 जगहों पर कोविड को लेकर लॉकडाउन लगाया गया है. ये लॉकडाउन 31 मार्च तक रहने वाला है. इसी को लेकर अब आईपीएल भी कोविड के बादल मंडरा रहे हैं. इस रविवार को आईपीएल का शेड्यूल जारी किया गया जिसमें मुंबई का नाम भी शामिल था. आईपीएल इस भारत में होने वाला है और दर्शकों की एंट्री पर कोई फैसला नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: रिकी पॉन्टिंग ने बताया कि कौन करेगा IPL में अच्छा प्रदर्शन, पंत ने दिया ऐसा जवाब

आईपीएल के लिए मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बैंगलोर, कोलकाता और अहमदाबाद में मुकाबले होने वाले हैं. मुंबई में 10 मैच मुकाबले होने वाले हैं और अब सवाल मुंबई पर बनते जा रहा है. कोविड के केस पहले मुंबई में काफी थे और एक बार फिर से कोरोना के केस धीरे-धीरे मुंबई में बढ़ते जा रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार कोविड के केस मुंबई में बढ़ रहे हैं और अगर इसी संख्या ज्यादा होती है तो आईपीएल को यहां से शीफ्ट किया जा सकता है. इसी के साथ अब बीसीसीआई पर भी काफी दबाब होगा कि कैसे वो अंतिम पलों में मैच के स्थान को बदले.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच पहले टीम इंडिया को झटका, 3 खिलाड़ी बाहर !

इनसाइड रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल का मानना है कि हालत काबू में आ जाएंगे. उन्होंने कहा कि मुंबई को शॉर्ट लिस्ट करना मुश्किल फैसला था लेकिन उनको भरोसा है कि सभी कुछ ठीक होगा. बता दें कि बीसीसीआई इन परिस्थियों पर नजर बनाए हुए हैं और नए स्थान पर चुना जा सकता है अगर हालत खराब होते हैं. बृजेश पटेल कहा कि अगर स्थिति बिगड़ जाता है तो उनके पास विकल्प हैं, मुंबई में चेन्नई, दिल्ली और राजस्थान के पंजाब और बाकी टीमों के मैच होने हैं. इस बार आईपीएल में किसी भी टीम को हॉम ग्राउंड नहीं दिया गया है. आईपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को चेन्नई में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाला है जबकि 30 मई को फाइनल मैच होगा.