logo-image

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच पहले से टीम इंडिया को झटका, 3 खिलाड़ी बाहर !

भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है और अब बारी टी-20 सीरीज की है.

Updated on: 10 Mar 2021, 02:15 PM

highlights

  1. पहला टी-20 मैच 12 मार्च को अहमदाबाद में
  2. टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 3-1 से हराया
  3. सभी मैच अहमदाबाद में होने वाले हैं

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज खत्म हो गई है और अब बारी टी-20 सीरीज की है. अभी तक प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल बना था कि किसको मौका मिलेगा लेकिन अब तीन खिलाड़ियों का खेलना ही मुश्किल दिख रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार टी नटारजन का खेलना टी-20 और वनडे सीरीज में सवालों के घरे में बना हुआ है. दूसरे और स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और राहुल तेवतिया ने अपना फिटनेट टेस्ट फेल किया है. अब माना जा रहा है कि ये तीनों ही खिलाड़ी आने वाली सीरीज का हिस्सा नहीं होने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: रिकी पॉन्टिंग ने बताया कि कौन करेगा IPL में अच्छा प्रदर्शन, पंत ने दिया ऐसा जवाब

टी नटराजन के लिए बताया गया है कि उनको कंधे और घुटने में चोट है और वो बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब में हैं, हालांकि उनकी चोट कितनी गंभीर है ये बताया नहीं गया है. एनसीए की तरफ से बयान जारी हुआ है और कहा गया है कि नटराजन को पूरा तरह से सीरीज से बाहर नहीं किया है लेकिन कंधे और घुटने की चोट को लेकर टी-20 से वो बाहर हो सकते हैं. नटराजन पर इस वक्त एनसीए नजर बनाए हुए हैं.

नटराजन को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर मौका दिया गया था और उन्होंने वहां शानदार प्रदर्शन किया था. नटराजन को यॉर्कर किंग कहा जाता है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 में छह विकेट अपने नाम किए थे. दूसरी ओर वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल डेब्यू करने का मौका मिला था लेकिन चोट के कारण उनका नाम वापस लिया गया जबकि राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया फिटनेल टेस्ट में फेल गो गए और उनका खेलना भी मुश्किल है.

टी-20 के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, इशान किशन, युजवेंद्रा चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में