News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : कप्‍तान बनने पर ऋषभ पंत बोले, मेरा सपना पूरा हुआ, कोच रिकी पोंटिंग....

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इसकी जानकारी दी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Mar 2021, 11:59:18 AM
Rishabh Pant

Rishabh Pant (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इसकी जानकारी दी. फ्रेंचाइजी ने लिखा है कि आईपीएल 2021 के लिए ऋषभ पंत हमारे कप्तान होंगे. आईपीएल 2020 सीजन के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्‍तानी करने वाले श्रेयस अय्यर ने भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में हुई वनडे सीरीज चोटिल हो गए थे. वह आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं खेल सकेंगे. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हाल के प्रदर्शन से ऋषभ पंत को टीम की कप्‍तानी करने में मदद मिलेगी. रिकी पोंटिंग ने कहा कि युवा ऋषभ पंत के लिए यह बेहतरीन अवसर है, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया है. इसमें कोई शक नहीं कि इससे उनका कप्तानी करते वक्त मनोबल बढ़ेगा. कोचिंग ग्रुप उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक है और हम इस सत्र के शुरू होने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : शादी के ब्रेक के बाद मुंबई इंडियंस से जुड़े जसप्रीत बुमराह, देखें VIDEO 

ऋषभ पंत ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह पक्की की है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में टेस्ट सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन उनकी 97 रनों की पारी ने मुकाबला ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई, जबकि चौथे और फाइनल टेस्ट के पांचवें दिन नाबाद 89 रनों की बदौलत भारत को ऐतिहासिक टेस्ट जीत दिलाई. ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में 101 रनों का योगदान दिया. टेस्ट सीरीज में उनके प्रदर्शन के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में लिया गया जहां उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें : IPL 14 : विराट कोहली की RCB पहुंची चेन्‍नई, लेकिन खुद कप्‍तान...

वहीं अपनी नई भूमिका पर ऋषभ पंत ने कहा है कि दिल्ली, जहां मैं बड़ा हुआ और जहां छह साल पहले अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की, ऐसी टीम का एक दिन कप्तान बनना हमेशा से मेरा सपना था. आज मेरा सपना पूरा हो गया. मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह सचमुच महान पल है और मैं इसके लिए टीम के मालिकों का आभारी हूं, क्योंकि इन लोगों ने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा. शानदार कोचिंग स्टाफ और कई सीनियरों के साथ रहते हुए मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना श्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा.
आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी. यूएई में पिछले साल आयोजित आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स टीम श्रेयस अय्यर की अगुवाई में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. श्रेयस अय्यर को अपने कंधे की चोट से उबरने के लिए ऑपरेशन कराना होगा. यह ऑपरेशन 8 अप्रैल को होगा. इसके बाद श्रेयस अय्यर को पूरी तरह ठीक होने में कम से कम पांच महीने लगेंगे. दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन में अपना पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 10 अप्रैल को खेलना है.

First Published : 31 Mar 2021, 11:22:36 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×