News Nation Logo

IPL 14 : विराट कोहली की RCB पहुंची चेन्‍नई, लेकिन खुद कप्‍तान...

आईपीएल 2021 के लिए टीमों ने प्रेक्‍टिस शुरू कर दी है. हर टीम को प्रैक्‍टिस करने लिए अलग अलग शहर दिए गए हैं, जहां टीमें अपना पहला मैच और शुरुआती कुछ मैच खेलती हुई नजर आने वाली हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Mar 2021, 08:07:03 PM
ipl 2021 rcb

ipl 2021 rcb (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के लिए टीमों ने प्रेक्‍टिस शुरू कर दी है. हर टीम को प्रैक्‍टिस करने लिए अलग अलग शहर दिए गए हैं, जहां टीमें अपना पहला मैच और शुरुआती कुछ मैच खेलती हुई नजर आने वाली हैं. भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज शुरू होने के बाद अब विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है. हालांकि खुद कप्‍तान विराट कोहली अभी टीम के साथ नहीं जुड़े हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही लीग के आगामी 14वें सीजन के लिए मंगलवार से श्री रामचंद्र उच्च शिक्षा और अनुसंधान संस्थान में अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी. विराट कोहली की कप्‍तानी में आरसीबी को आईपीएल 2021 में अपना पहला मैच नौ अप्रैल को चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है. कप्तान विराट कोहली एक अप्रैल को टीम से जुड़ेंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बीच होगी 'जंग'!

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के ट्रेनिंग कैम्प में युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, पवन देशपांडे, मोहम्मद अजहरुद्दीन, रजत पाटीदार, सचिन बेबी, सुयाश प्रभुदेसाई और केएस भारत भाग ले रहे हैं जबकि बाकी खिलाड़ी बाद में कैम्प से जुड़ेंगे. आरसीबी की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि बाकी खिलाड़ी सात दिन की अनिवार्य आइसोलेशन अवधि पूरा करने के बाद कैम्प से जुड़ेंगे. आसीबी का नौ दिन का कंडिशनिंग कैम्प क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन और मुख्य कोच साइमन कैटिच के मार्गदर्शन में चल रहा है. टीम में संजय बांगर, एस श्रीधरन, एडम ग्रिफिथ, शंकर बासु और मालोलन रंगराजन कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्य हैं. पिछले सीजन में आरसीबी ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था, जहां वो चौथे स्थान पर रही थी. टीम को एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की जर्सी की ये खास बात आपको नहीं पता होगी, जानिए 

आईपीएल के अब तक के इतिहास में तीन ही टीमें ऐसी हैं, जो आईपीएल की ट्रॉफी एक भी बार नहीं जीत पाई है और अभी तक आईपीएल खेल भी रही हैं, जिसमें एक टीम विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी भी है. विराट कोहली साल 2013 से आईपीएल में अपनी टीम आरसीबी की कप्‍तानी कर रहे हैं, लेकिन अभी तक वे ट्रॉफी को अपने हाथ में नहीं उठा पाए हैं. इस बार के आईपीएल में आठ टीमें खेल रही हैं. अगले साल यानी आईपीएल 2022 में दस टीमें आईपीएल में नजर आने वाली हैं. ऐसे में अगर इस बार आरसीबी ने आईपीएल नहीं जीता तो उनके लिए मुश्‍किल हो जाएगी. हालांकि टीम मैनेजमेंट और खुद कप्‍तान विराट कोहली ने इस बार मजबूत टीम बनाने की कोशिश की है. देखना होगा कि पहले मैच में विराट कोहली किस रणनीति के साथ उतरेंगे और क्‍या वे रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को हरा पाएंगे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 08:07:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.