News Nation Logo

IPL 2021 : रिषभ पंत की कप्तानी पर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, बोले- रोज रोज....

आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे रिषभ पंत की कप्तानी पर कई दिग्गजों की नजर है. वैसे तो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर थे, लेकिन भारत और इंग्लैंड सीरीज के दौरान वे घायल हो गए थे और उसके बाद पूरे आईपीएल सीजन से ही बाहर हो गए.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 28 Apr 2021, 04:45:08 PM
delhi capitals ians

delhi capitals Rishabh pant (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे रिषभ पंत की कप्तानी पर कई दिग्गजों की नजर है. वैसे तो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर थे, लेकिन भारत और इंग्लैंड सीरीज के दौरान वे घायल हो गए थे और उसके बाद पूरे आईपीएल सीजन से ही बाहर हो गए. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के पास कई सीनियर खिलाड़ी हैं, बावजूद इसके टीम मैनेजमेंट ने रिषभ पंत पर भरोसा जताया और उन्हें ये बड़ी जिम्मेदारी दी. अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में रिषभ पंत ने एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को मात दी, इसके बाद लगातार वे अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे हैं. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने रिषभ पंत की कप्तानी पर बड़ी बात कही है. रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ पंत एक कप्तान और व्यक्ति के रूप में हर रोज आगे बढ़ रहे हैं और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली एक रन की करीबी हार के बाद उन्होंने इससे काफी कुछ सीखा होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एडम जाम्पा बोले, ये बायो बबल सबसे असुरक्षित, बिना मैच खेले लौटे वापस 

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स को कप्तान रिषभ पंत के नाबाद 58 रन और शिमरन हेटमायर के नाबाद 53 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के बावजूद मंगलवार को अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें और रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा था. रिकी पोंटिंग ने मैच के बाद कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि रिषभ पंत खुद के बारे में काफी कुछ सीखेंगे और सभी खिलाड़ियों को इससे सीखना होगा. उन्होंने कहा कि रिषभ बेहद शानदार खेले, लेकिन वह इस हार से निराश होंगे. ऐसी स्थिति में वह मैच जीतना चाहते थे. बतौर कप्तान वह प्रतिदिन अपना विकास कर रहे हैं. यही वह चीज है, जिससे मैं पिछले छह आठ महीने में मैं उनसे प्रभावित हुआ हूं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 CSKvsSRH : एमएस धोनी के सामने आज डेविड वार्नर, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन 

कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि मेरा काम उनके साथ काम करना जारी रखना है. उन्हें आगे बढ़ने में उनकी मदद करना है. हम रातोंरात उन्हें जज नहीं कर सकते. यह एक शानदार मैच था. दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी. पोंटिंग ने कहा कि हमारा पिछला मुकाबला भी सुपर ओवर तक गया था. आज हमें एक रन से हार का सामना करना पड़ा. आगे चलकर उन्हें बड़े मैचों में इसका फायदा मिलेगा. निश्चित तौर पर अभी हम टूर्नामेंट में ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

First Published : 28 Apr 2021, 04:45:08 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो