News Nation Logo
Banner

IPL 2021: केकेआर के खिलाफ आरसीबी अलग 'रंग' में दिखेगी, कोरोना है वजह

आरसीबी (RCB) की टीम आईपीएल के दूसरे सेशन में अपने पहले मैच में अलग ही रंग में नजर आएगी. दरअसल, इस मैच के लिए टीम अलग रंग की ड्रेस पहनेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 15 Sep 2021, 03:44:49 PM
RCB 1212121212121

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 20 सितंबर को है आरसीबी का पहला मैच
  • इस मैच में आरसीबी में दिखेगा एक बदलाव
  • ट्विटर पर भी कोहली ने बताया इसके बारे में 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) के मैच 19 सितंबर से शुरू होने वाले हैं. इसमें आरसीबी (RCB) यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु अलग ही रंग में दिखेगी. अलग रंग का मतलब है कि अलग रंग की ड्रेस में दिखाई देगी. मतलब जिस रेड ड्रेस में आरसीबी अब तक खेलती आई है, उसकी बजाय टीम आसमानी नीले (sky blue ) कलर में खेलती दिखेगी. हालांकि यह यूनिफॉर्म सिर्फ केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 20 सितंबर को होने वाले मैच में पहनेगी. नहीं-नहीं, ये आरसीबी को किसी ज्योतिषी या फकीर ने नहीं बताया, ना ही इसके पीछे कोई टोना-टोटका है. दरअसल, यह तो कोविड की वजह ड्रेस को बदला गया है.

इसे भी पढ़ें: IPL 2021: आईपीएल से पहले बिग बॉस को लेकर सुरेश रैना ने कही ये बात

अब आप सोच रहे होंगे कि कोविड और आईपीएल का क्या लेना देना है. दरअसल, ये ड्रेस बदली गई है कोविड में काम कर रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स के सम्मान में. इसीलिए ड्रेस का कलर पीपीई किट के कलर से मिलता जुलता रखा गया है. यही नहीं, इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है. इसमें उन्होंने बताया कि कोविड-19 महामारी के बारे में पूरे टीम प्रबंधन ने काफी डिस्कस किया. यह तय किया गया है कि कोविड महामारी के समस्या जिन स्थानों पर ज्यादा है, वहां पर आर्थिक मदद भी प्रदान की जाएगी.

 

इसके अलावा फ्रंटलाइन वर्कर्स के सम्मान में केकेआर के खिलाफ मैच में टीम के खिलाड़ी नीले कलर की ड्रेस पहनेंगे. दरअसल, यह कलर पीपीई किट के कलर से मिलता है. इस वीडियो में विराट कोहली के बाद आरसीबी के अन्य खिलाड़ी भी कोविड के खिलाफ लड़ाई में नीले रंग की जर्सी पहनने की बात कर रहे हैं. इससे पहले पिछले आईपीएल आयोजनों में आरसीबी की टीम गो ग्रीन का नारा देकर हरे रंग की ड्रेस में भी मैच में उतर चुकी है. दरअसल, इसका मुख्य उद्देश्य हरियाली को बढ़ावा देना है. हरी ड्रेस पहनकर टीम कई पॉइंट पर जोर देती रही है. इसमें ऊर्जा की खपत कम करना, पानी की बचत करना, हर साल एक पौधा लगाना जैसी तमाम बातें हैं. इस बार कोरोना महामारी के देखते हुए गो ग्रीन प्लेज में फ्रंटलाइन वर्कर्स का सपोर्ट भी जोड़ दिया गया है. ऐसे में हर साल टीम जिस ग्रीन ड्रेस में कभी-कभी दिखाई देती थी, उसे रिप्लेस करके ब्लू कर दिया गया है. हालांकि टीम ग्रीन ड्रेस सीरीज के सिर्फ एक मैच में पहनती थी. अब ब्लू ड्रेस आने पर यह क्लीयर नहीं है कि किसी एक मैच में ग्रीन ड्रेस भी पहनी जाएगी या नहीं. 

आईपीएल शेड्यूल की बात करें तो आरसीबी को 20 सितंबर को अपना पहला मैच केकेआर से खेलना है. इसके बाद 24 सितंबर को आरसीबी के चेन्नई से मैच है. वहीं, 26 सितंबर को आरसीबी का मुंबई इंडियंस से मैच है. 29 सितंबर को टीम की राजस्थान रॉयल्स से भिड़ंत होगी. तीन अक्टूबर को आरसीबी और मुंबई इंडियंस का मैच होगा. 6 अक्टूबर को आरसीबी की टक्कर सरराइजर्स हैदराबाद से होगी. 

 

First Published : 15 Sep 2021, 03:41:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.