logo-image

IPL 2021, RCB vs MI : किंग कोहली बनाम हिटमैन शर्मा बनाएंगे सुपरहिट संडे

IPL 2021 RCB vs MI LIVE :  आईपीएल 2021 में आज सुपर संडे का पूरा मजा आने वाला है. आज भारत के दो ऐसे खिलाड़ियों के बीच मैच होने वाला है, देश ही नहीं दुनिया के बहुत बड़े खिलाड़ी हैं.

Updated on: 26 Sep 2021, 04:33 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB vs MI LIVE :  आईपीएल 2021 में आज सुपर संडे का पूरा मजा आने वाला है. आज भारत के दो ऐसे खिलाड़ियों के बीच मैच होने वाला है, देश ही नहीं दुनिया के बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. केवल खिलाड़ी ही नहीं, शानदार कप्‍तान भी हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं, विराट कोहली और रोहित शर्मा की. विराट कोहली तो इस वक्‍त न केवल आईपीएल में आरसीबी के कप्‍तान हैं, बल्‍कि टीम इंडिया के कप्‍तान भी हैं. हालांकि इस साल के बाद वे कप्‍तानी छोड़ने जा रहे हैं. वहीं अगर रोहित शर्मा की बात करें तो पांच बार अपनी टीम को आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं, वहीं विराट कोहली के बाद टी20 के टीम इंडिया के भी संभावित कप्‍तान माने जा रहे हैं. इसलिए आज का मैच इस सीजन के बड़े मैचों में से एक होने जा रहा है. बड़ी बात ये भी है कि प्‍लेआफ में जाने के लिए दोनों टीमों को ही आज का मैच जीतना ही होगा. विराट कोहली और रोहित शर्मा की टीम आज के दूसरे मुकाबले में आमने सामने होंगे. रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस दोनों टीम को जीत की जरूरत है. इस वक्त आरसीबी अंक तालिका में तीसरे जबकि मुंबई छठे स्थान पर है. आंकड़े चाहे कुछ भी कह रहे हों, लेकिन इतना तो पक्‍का है कि आज का मैच बहुत ज्‍यादा रोमांचक होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021: RCB और MI में कांटे की टक्कर, कोहली, रोहित समेत ये खिलाड़ी बना सकते हैं रिकॉर्ड

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी अभी नौ मैचों में 10 अंकों के साथ टॉप चार में है, जबकि मुंबई इंडियंस की टीम लगातार दो हार के बाद नौ मैचों में आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गई है. पांच बार की चैंपियन टीम आधे से ज्‍यादा मैच होने के बाद अगर छठे नंबर पर हो तो अच्‍छी नहीं लगती. इससे मुंबई इंडियंस के फैंस परेशान और हैरान जरूर होंगे. मुंबई इंडियंस की टीम इस वक्‍त अपने टॉप आर्डर के न चलने से ज्‍यादा परेशान नजर आ रही है. टी20 विश्‍व कप में जिस टीम इंडिया का सेलेक्‍शन किया गया है, उसमें मुंबई इंडियंस के ही ज्‍यादा खिलाड़ी हैं. इन खिलाड़ियों का न चलना न केवल मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर है, वहीं टीम इंडिया के लिए भी ये अच्‍छी खबर नहीं है. इससे भी बड़ी खबर ये है कि हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की प्‍लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया है, वहीं उनको लेकर कुछ अपडेट भी सामने नहीं आ रहे हैं. अगर हार्दिक पांड्या पूरी तरह से गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी करने के लिए फिट नहीं हैं तो वे टीम में कर क्‍या रहे हैं, ये भी बड़ा सवाल है. 

यह भी पढ़ें : CSK के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं तमिलनाडु के चक्रवर्ती

अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन का लय में न आ पाना चिंता की बात है. इन दोनों की अच्‍छी बल्‍लेबाजी के बिना टीम आगे बढ़ पाएगी, कहना जरा मुश्‍किल जरूर है. हालांकि रोहित शर्मा ने कुछ एक अच्‍छी पारियां जरूर खेली हैं, लेकिन अभी तक पूरे रंग में वे भी नजर नहीं आए हैं. जब तक ये तीन बल्‍लेबाज अपनी फार्म नहीं दिखाएंगे, तब तक कह पाना मुश्‍किल है कि टीम इस बार भी चैंपियन बन पाएगी. वहीं अगर आरसीबी की बात करें तो टीम की बैटिंग लाइनअप मुख्‍य तौर पर तीन खिलाड़ियों के ही इर्द गिर्द घुमती है. जिसमें कप्‍तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल शामिल हैं, अगर आप इसमें चौथा नाम भी शामिल करना चाहें तो देवदत्‍त पडिक्‍कल को भी कर सकते हैं. इसमे से एबीडी और मैक्‍सवेल का बल्‍ला अभी तक नहीं चला है, हालांकि विराट कोहली और देवदत्‍त ने अपना कुछ रंग ही भी दिखाया है. आज मुंबई के सामने जरूरी है कि एबी डिविलियर्स में से किस एक का तो बल्‍ला चले. नहीं तो टीम का आगे जाने का सपना अधूरा ही रह जाएगा.