News Nation Logo
Banner
Banner

IPL 2021: RCB और MI में कांटे की टक्कर, कोहली, रोहित समेत ये खिलाड़ी बना सकते हैं रिकॉर्ड

RCB के कप्तान विराट कोहली और MI के कप्तान रोहित शर्मा आज का मैच जीतना तो चाहेंगे ही, साथ ही दोनो कप्तान नये रिकॉर्ड भी बनाना चाहेंगे. रविवार को होने वाला मैच रोमांच से भरपूर होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Sep 2021, 04:32:58 PM
KOHLI ROHIT

kohli rohit (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • कोहली बना सकते हैं ये नया रिकॉर्ड
  • रोहित भी इस रिकॉर्ड से 3 छक्के दूर
  • दोनो टीमों के कई खिलाड़ियों के पास मौका
  • मैक्सवेल भी कर सकते हैं कमाल

 

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन का 39वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच रविवार 26 सितंबर को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हैं. ये मुकाबला कांटे का माना जा रहा है. एक तरफ किंग कोहली होंगे तो वहीं दूसरी तरफ हिटमैन रोहित शर्मा की कप्तानी होगी. इन दोनो कप्तानों की टीम इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. कोहली की कप्तानी वाली RCB इस सीजन में 9 मुकाबले खेली है. इस दौरान पांच मुकाबला जीती है, वहीं चार में हार का सामना करना पड़ा है. 10 अंको के साथ टीम अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है. वहीं मुंबई इंडियंस इस सीजन में 9 मुकाबला खेली है, इस दौरान टीम चार मुकाबला जीती है और पांच मुकाबलों में उसको हार का सामना करना पड़ा है. दोनो टीमें चाहेंगी कि वो आज मुकाबली जीत कर सुपर फोर के लिए अपनी स्थिति को और मजबूत करें. 

दोनो टीमें जब भी आमने-सामने हुईं हैं, परिणाम चाहे जो भी रहा हो. दर्शकों को मजा खूब आता है. दोनो टीमों के बीच अबतक 28 मुकाबले हुए हैं. जिसमें मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा है. MI 17 मुकाबले जीती है. वहीं बैंगलोर 11 मुकबला ही जीत पाई है. इसके साथ ही दोनो टीमों में हाई स्कोर रन बैंगलोर ने बनाया है. RCB का मुंबई के खिलाफ उच्चतम स्कोर 235 रन है. वहीं मुंबई भी आरसीबी के खिलाफ 213 रन बानाई है. न्यूनतम स्कोर की बात करें तो RCB ने 122 तो MI ने 115 रन बनाया है.

आज के मुकाबले मं कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. दोनो टीमें लय में है इससे साथ ही दोनो टीमों को जीत की तलाश है. पिछले पांच मैचों की बात करें तो मुंबई इंडियंस तीन मुकाबलों में बैंगलोर को हराई है. 2 मैच जीत का पीछा करते हुए और एक पहले बल्लेबाजी करते हुए जीती है. 

आज का मैच दोनो टीमों के लिए काफी अहम इसलिए भी हो गया है कि दोनो टीमों में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो किसी न किसी रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं. 

RCB
कप्तान कोहली के लिए आज का मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है, आईपीएल में उनके बल्ले से 6134 निकले हैं. कोहली आज के मैच में 13 बना लेते हैं तो वो टी-20 में 10000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जायेंगे. जबकि ओवर ऑल वो पांचवे खिलाड़ी बन जायेंगे. वहीं ग्लेन मैक्सवेल से 82 रन बना लेते हैं तो उनका टी-20 क्रिकेट में0 7000 पूरा हो जायेगा. एबी डिविलियर्स  आज के मैच में अर्धशतक लगाते हैं तो 40 बार आईपीएल में 50 के उपर रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे. इससे पहले कप्तान कोहली ने 46 बार 50 से उपर रन बनाया है. 

MI
कप्तान रोहित शर्मा भी एक और रिकॉर्ड से तीन छक्के दूर हैं. शर्मा आज के मैच में तीन छक्के लगा देते हैं तो उनका टी20 क्रिकेट में 400 छक्का हो जायेगा. इसके साथ ही क्विंटन डी कॉक टी-20 में 7000 रन पूरा करने से 26 रन दूर हैं. बतौर विकेट कीपर डी कॉक टी 20 क्रिकेट में 150 कैच से 1 कैच दूर है। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड भी एक नये रिकॉर्ड की दहलीज पर खड़े हैं, पोलार्ड आज के मैच में 2 विकेट ले लेते हैं तो टी-20 क्रिकेट वो 300 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जायेंगे. क्रुणाल पांड्या आईपीएल में 50 विकेट से एक विकेट दूर है। हार्दिक पांड्या आईपीएल में 100 छक्कों से 5 रन दूर हैं।

First Published : 26 Sep 2021, 03:01:39 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो