logo-image

IPL 2021 : कप्‍तान विराट कोहली करेंगे टॉप पर बल्‍लेबाजी, इस बार बचकर रहें बाकी टीमें 

IPL 2021 RCB Update News : आईपीएल फिर से शुरू होने जा रहा है. हर बार की तरह इस बार भी सबसे ज्‍यादा चर्चा विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की हो रही है.

Updated on: 01 Apr 2021, 03:44 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 RCB Update News : आईपीएल फिर से शुरू होने जा रहा है. हर बार की तरह इस बार भी सबसे ज्‍यादा चर्चा विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की हो रही है. वो इसलिए क्‍योंकि हर बार आईपीएल से पहले इस टीम को मजबूत माना जाता है, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान टीम कहीं न कहीं कुछ न कुछ ऐसी गलती कर ही देती है, जिससे वो बाहर हो जाती है. अब एक बार फिर विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम मैदान में उतरने की तैयारी में है. लेकिन इस बार आरसीबी में कुछ बहुत बड़े बदलाव देखने के लिए मिलने वाले हैं. खास तौर पर ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्‍सवेल की टीम में एंट्री और कप्‍तान विराट कोहली का टीम के लिए ओपनिंग करना. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR के लिए अच्‍छी खबर, कप्‍तान इयोन मोर्गन को लेकर आया अपडेट 

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने कहा है कि आईपीएल के 14वें सीजन में टीम के बड़े स्कोर तक पहुंचने में कप्तान विराट कोहली की फॉर्म और लय महत्वपूर्ण होगी. माइक हेसन ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान कहा कि इस समय वह अच्छे लय में हैं. उनकी गति भी शानदार है. मुझे लगता है कि जिस तरह से वे इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में खेले हैं, वह दिखाता है कि उनकी गति और लय कितनी अच्छी है और वह पारी को नियंत्रित कर सकते हैं. जब वह आरसीबी के लिए बल्लेबाजी करते हैं तो उनमें यही चीज दिखती है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की तारीफ में मोइन अली ने कही ये बात 

माइक हेसन ने साथ ही ये भी कहा कि मैं जानता हूं कि विराट कोहली का आत्मविश्वास बढ़ेगा. वह आरसीबी के लिए खेलने के लिए बेहद जुनूनी हैं. हम उन्हें स्कोर बनाने और देखने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते. विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टी20 में खाता खोले बिना आउट हो गए थे. लेकिन इसके बाद उन्होंने दूसरे और तीसरे टी20 में क्रमश: नाबाद 73 और नाबाद 77 रन की पारी खेली थी. उन्होंने पहले और दूसरे वनडे में भी क्रमश : 56 और 66 रन की पारी खेली थी. इससे पहले भी जब विराट कोहली ने आरसीबी के लिए ओपनिंग की है तो उसके परिणाम भी अच्‍छे रहे हैं. इस बार देखना होगा कि टीम कैसा प्रदर्शन करती है.