logo-image

IPL के सबसे खतरनाक गेंदबाज की होगी सर्जरी, खेलने पर सस्पेंस

आईपीएल शुरू होने वाला है लेकिन उससे पहले एक गेंदबाज की सर्जरी होने वाली है.

Updated on: 28 Mar 2021, 12:55 PM

highlights

आईपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को होने वाला है

इस बार आईपीएल सिर्फ 6 शहरों में होने वाला है

राजस्थान रॉयल्स पर होंगी खास निगाहें

नई दिल्ली :

आईपीएल शुरू होने वाला है लेकिन उससे पहले एक गेंदबाज की सर्जरी होने वाली है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अपने दाहिने हाथ की सर्जरी करानी होगी. स्कैन के बाद डॉक्टरों ने आर्चर को सर्जरी की सलाह दी है. मंगलवार को भारत से इंग्लैंड लौटने वाले आर्चर को दाहिनी कोहनी की चोट के लिए एक इंजेक्शन भी दिया गया. इस चोट के कारण वह भारत के साथ जारी वनडे सीरीड से बाहर हो गए हैं. आर्चर के हाथ की सर्जरी 29 मार्च को होगी, ताकि वह अपनी कोहनी के इंजेक्शन के बाद नियोजित विराम के दौरान ठीक हो सकें.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: सात अप्रैल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री

आर्चर को टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए भारत जाने से कुछ समय पहले जनवरी में अपने घर पर सफाई करते समय हाथ में कट लग गया था. ईसीबी की चिकित्सा टीम द्वारा उस समय चोट की देखरेक की गई थी. इससे वह सीरीज के लिए भारत आ सके थे. आगे की जांच और आर्चर के इंग्लैंड लौटने पर एक विशेषज्ञ की राय मांगी गई थी. ईसीबी चिकित्सा पैनल के साथ संयोजन में, यह निर्णय लिया गया है कि लंबी अवधि में अपनी चोट का प्रबंधन करने के लिए एक सर्जरी सबसे अच्छा विकल्प है.

ये भी पढ़ें:IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने की इस साल के लिए नई जर्सी लॉन्च

25 वर्षीय तेज गेंदबाज को भारत के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया था और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण में भी नहीं खेल सकेंगे. वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं. शुरूआती मुकाबलों में ना होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की जिम्मेदारी सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मोरिस पर आएगी , उनका साथ एंड्रू टाय , कार्तिक त्यागी और जयदेव उनादकट दे सकते हैं. वहीं ऑलराउंडर के रुप में राजस्थान के पास बेन स्टोक्स शिवम दुबे और टॉम कुरन शामिल है. आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स अपने अभियान की शुरूआत 12 अप्रैल से पंजाब किंग्स के खिलाफ करने वाली है. राजस्थान ने इस बार स्टीव स्मिथ को बाहर कर संजू सैमसन को कप्तान बनाया है.