News Nation Logo
Banner

IPL 2021 : प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करना एमएस धोनी के लिए सबसे जरूरी 

IPL 2021 MS Dhoni CSK : आईपीएल की तीन बार की चैंपियन टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल में 10 अप्रैल को मैदान में उतरेगी. उसके सामने आईपीएल 2020 की उप विजेता टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स की चुनौती होगी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Apr 2021, 08:18:15 AM
ipl 2021 csk

ipl 2021 csk (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 MS Dhoni CSK : आईपीएल की तीन बार की चैंपियन टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल में 10 अप्रैल को मैदान में उतरेगी. उसके सामने आईपीएल 2020 की उप विजेता टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स की चुनौती होगी. आईपीएल के पिछले सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन में मजबूत इरादे के साथ उतरेगी. सीएसके यानी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम पिछले साल आईपीएल के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थी. वह पिछले सीजन में लय हासिल नहीं कर सकी थी. चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम में एमएस धोनी, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, अंबाती रायुडू और इमरान ताहिर जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, लेकिन उन्होंने इस सीजन के लिए कुछ नए चेहरों को भी जगह दी है. 

यह भी पढ़ें : चाइनीज कंपनी वीवो का विज्ञापन करेंगे विराट कोहली, बने ब्रैंड एंबेस्डर 

आईपीएल 2020 में पावरप्‍ले में रन नहीं बना पाना और मध्यक्रम का नहीं चलना चेन्नई सुपरकिंग्‍स के फ्लॉप प्रदर्शन का अहम कारण रहा था. पिछले साल सुरेश रैना आईपीएल में नहीं खेले थे, लेकिन इस सीजन में उनके वापस आने से टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी. चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने इस साल इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को सात करोड़ रुपये में खरीदा है. इसके अलावा उसके पास रुतुराज गायकवाड़ भी हैं. मोइन अली ने इंग्लैंड के लिए टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया है. ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले सीजन में लगातार अर्धशतक जड़े थे और उम्मीद है कि वह इस बार भी सीएसके के लिए ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की सीख से नटराजन में हुआ ये सुधार, जानिए यहां 

चेन्नई सुपरकिंग्‍स के पास फाफ डू प्लेसिस के रूप में एक और बल्लेबाज मौजूद है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि चेन्नई के लिए टॉप आर्डर में उनके और मोइन अली के बीच किसे चुना जाता है. सीएसके मैनेजमेंट के लिए कुछ खिलाड़ियों का लंबे समय बाद खेलना चुनौती साबित हो सकता है. सुरेश रैना आईपीएल में आखिरी बार 2019 में खेले थे. हालांकि वह हाल ही में हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले थे, जहां उन्होंने पांच मैचों में 102 रन बनाए थे. पिछले साल आईपीएल के बाद एमएस धोनी ने भी क्रिकेट नहीं खेला है, जबकि टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे में चोटिल होने के बाद अबतक नहीं खेले हैं. चेन्नई सुपरकिंग्‍स की टीम में सैम करेन मध्यक्रम के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस साल लगातार क्रिकेट खेला है. इमरान ताहिर के अलावा मोइन अली के होने से चेन्नई सुपरकिंग्‍स के पास स्पिन विभाग में विकल्प मौजूद है. ब्रावो डेथ ओवर के लिए फिट बैठते हैं, जबकि सैम करन को भी मौका मिल सकता है. इनके अलावा शार्दूल ठाकुर भी चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण को गति दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहली बार KKR के लिए खेलेंगे हरभजन सिंह, दिनेश कार्तिक बोले....

चेन्नई की टीम इस प्रकार है :
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सुरेश रैना, नारायण जगदीशन, ऋतुराज गायकवाड़, केएम आसिफ, करण शर्मा, अंबाती रायुडू, दीपक चाहर, फाफ डू प्लेसिस, शार्दुल ठाकुर, मिशेल सेंटनर, ड्वेन ब्रावो, लुंगी एंगिडी, सैम करेन, रवींद्र जडेजा, इमरान ताहिर, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, के. गौतम, चेतेश्वर पुजारा, एम. हरिशंकर रेड्डी, के. भगत वर्मा, सी. हरी निशांत और आर. साई किशोर.

कोचिंग स्टाफ : स्टीफन फ्लेमिंग (मुख्य कोच), माइक हसी (बल्लेबाजी कोच), एल. बालाजी (गेंदबाजी कोच), एरिक सिमंस (गेंदबाजी सलाहकार) और राजीव कुमार (फील्डिंग कोच). 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Apr 2021, 08:18:15 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो