logo-image

IPL 2021: Punjab Kings के लिए Good News, दिग्गज ने की प्रैक्टिस शुरू

किंग्स इलेवन पंजाब जिन्होंने आईपीएल 2021 से पहले अपने नाम को बदल दिया और पंजाब किंग्स रखा.

Updated on: 28 Mar 2021, 11:45 AM

highlights

  1. आईपीएल 2021 से पहले अपने नाम को बदल दिया और पंजाब किंग्स रखा
  2. पंजाब ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है
  3. पंजाब की कप्तानी इस बार भी लोकेश राहुल करने वाले हैं

 

 

नई दिल्ली :

किंग्स इलेवन पंजाब जिन्होंने आईपीएल 2021 से पहले अपने नाम को बदल दिया और पंजाब किंग्स रखा. अब टीम इस आईपीएल के लिए खास रणनीति बना रही है. पंजाब ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और पिछले साल जब उम्मीद थी तब उन्होंने लगातार हार का सामना करना पड़ा था. पंजाब की कप्तानी इस बार भी लोकेश राहुल करने वाले हैं. जबकि कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है. लोकेश राहुल की फॉर्म पहले चिंता बन गई थी लेकिन अब वो भी लय में लौट आए हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: सात अप्रैल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों की हो सकती है एंट्री

अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिर से क्रिकेट के मैदान पर एक्शन में लौटने और अगले महीने से शुरू होने वाले आईपीएल में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व करने को तैयार हैं. ऐसा माना जा रहा है कि शमी पिछले कुछ सप्ताह से गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं और उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी मैच फिटनेस पर काम करना भी शुरू कर दिया है. मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा उन्हें एक्शन में लौटना चाहिए. वह एक दो सप्ताह से गेंदबाजी कर रहे है.

ये भी पढ़ें:IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने की इस साल के लिए नई जर्सी लॉन्च

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज 19 दिसंबर से ही क्रिकेट से दूर हैं, जब उन्हें एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन चोट लग गई थी. शमी को पैट कमिंस की गेंद लग गई थी और वह उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था. ऐसा माना जा रहा था कि शमी चार से छह सप्ताह में चोट से उबर जाएंगे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भी उन्हें फिट नहीं माना गया. पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले ने शनिवार को स्पोर्टस्टार से कि वह शमी की वापसी को लेकर उत्साहित हैं. कुंबले ने कहा जहां तक मैं जानता हूं, वह ठीक है. वह क्वारंटीन के लिए बायो बबल में आ रहे हैं और कुछ दिनों में बाहर हो जाएंगे. मुझे पता है कि चोट के बाद से उन्होंने कोई मैच नहीं खेला है लेकिन वह फिट है. हमें वास्तव में कुछ अभ्यास मैच में उनके खेलने की उम्मीद है. शमी ने आईपीएल 2020 में 14 मैचों में 20 विकेट लिए थे. 

(IANS के साथ)