logo-image

IPL 2021 PBKS vs SRH : हैदराबाद को पहली जीत के लिए चाहिए इतने रन, जानिए अब तक का हाल 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर के समापन के वक्त तक अपने सभी विकेट खोकर 120 रन बना लिए हैं. डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अगर ये मैच जीतना है तो 121 रन बनाने होंगे.

Updated on: 21 Apr 2021, 05:17 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर के समापन के वक्त तक अपने सभी विकेट खोकर 120 रन बना लिए हैं. यानी अब डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अगर ये मैच जीतना है तो 121 रन बनाने होंगे. रन बहुत ज्यादा तो नहीं हैं, लेकिन हैदराबाद की टीम जिस तरह से रनों का पीछा करते वक्त मिडल आर्डर में लड़खड़ा जाती है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि रन चेज मुश्किल हो सकता है. आज के मैच में पंजाब के दिग्गज खिलाड़ी नहीं चले और सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल और शाहरुख खान ने बनाए, दोनां ने 22 रन बनाए. केएल राहुल, क्रिस गेल जैसे दिग्गज आज कुछ खास नहीं कर पाए. आज हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद ने मिडल आर्डर को मजबूत करने के लिए केन विलियमसन और केदार जाधव को टीम में लिया है. देखना होगा कि टीम किस तरह से रन चेज करती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : चेन्नई बनाम कोलकाता मैच में ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल के 14वें सीजन के 14वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. पंजाब किंग्स तीन मैचों में एक जीत और दो हार के साथ दो अंक लेकर सातवें नंबर पर है. वहीं, हैदराबाद को इस सीजन में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है. टीम ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में उसे हार मिली है और वह सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. हेड टू हेड की बात करें तो पिछले 16 मुकाबलों में से 11 मुकाबले जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद पंजाब किंग्स के ऊपर हावी रहे हैं। लेकिन 2018 से लगातार, हर साल यह दोनों टीमें एक-एक मुकाबले में जीत हासिल कर पाई है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी की CSK की भिड़ंत आज विश्व विजेता कप्तान से 

पिछली बार जब यह दोनों टीमें दुबई के मैदान पर टकराई थीं, तब मिडिल ऑर्डर के ढह जाने की वजह से हैदराबाद 126 रनों का लक्ष्य पार करने में असफल रही थी. पंजाब ने इस मैच के लिए झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ को बाहर करके फेबियन ऐलन और मोइसिस हेनरिक्स को अंतिम एकादश में शामिल किया है. ऐलन और हेनरिक्स आईपीएल में पंजाब के लिए पदार्पण कर रहे हैं. सनराइजर्स हैदाबाद के लिए केदार जाधव डेब्यू कर रहे हैं. उनके अलावा केन विलियम्सन और सिद्धार्थ कौल को अंतिम एकादश में शामिल किया है. टीम ने मनीष पांडे, मुजीब उर रहमान और अब्दुल समद को बाहर रखा है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2021: अश्विन ने दिल्ली की जीत को बताया जरूरी, गेंदबाजी पर कही ये बात

पंजाब किंग्स : लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोइसिस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, शाहरूख खान, फेबियन ऐलन, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), केन विलियम्सन, विजय शंकर, केदार जाधव, विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल।