logo-image

IPL 2021, PBKS vs KKR : दोनों टीमों के लिए अब करो या मरो

KKR vs PBKS : आईपीएल 2021 में आज पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच है. एक तरफ होंगे नए और युवा कप्‍तान केएल राहुल, वहीं उनका सामना विश्‍व विजेता कप्‍तान इयोन मोर्गन से होगा.

Updated on: 01 Oct 2021, 05:35 PM

नई दिल्‍ली :

KKR vs PBKS : आईपीएल 2021 में आज पंजाब किंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच है. एक तरफ होंगे नए और युवा कप्‍तान केएल राहुल, वहीं उनका सामना विश्‍व विजेता कप्‍तान इयोन मोर्गन से होगा. आईपीएल के इस सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन मिला जुला रहा है. यानी कभी जीत भी मिली और हार भी. यही कारण है कि दोनों टीमें अभी तक न तो प्‍लेआफ्स के लिए क्‍वालीफाई कर पाईं हैं और न ही इस दौड़ से बाहर ही हुई हैं. अभी भी संभावनाएं बनी हुई हैं. आज का मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ज्‍यादा अहम होने वाला है. जो टीम जीतेगी, आगे के सफर के लिए निकल जाएगी, वहीं जो टीम हारेगी, उस बाहर होने का खतरा और भी ज्‍यादा गहरा जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : एमएस धोनी ने रचा कीर्तिमान, शायद ही कोई तोड़ पाए

पंजाब किंग्‍स की बात करें तो टीम के कप्‍तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन बाकी खिलाड़ियों का साथ उन्‍हें नहीं मिल पा रहा है. दो खिलाड़ी आखिर टीम को कब तक जीत दिलाते रहेंगे. इसी वजह से टीम इस वक्‍त यहां पर फंसी हुई है. टीम में दो कैरोबियाई बल्‍लेबाज भी हैं, लेकिन क्रिस गेल और निकोलस पूरन उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जिसकी टीम को जरूरत है और जिसके लिए ये दोनों जाने जाते हैं. आज के मैच में लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की तो परीक्षा होगी ही, साथ ही मीडिल आर्डर कैसा प्रदर्शन करता है, ये भी देखना दिलचस्‍प होगा. वहीं गेंदबाजों में मोहम्‍मद शमी, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्‍नोई पर बड़ी जिम्‍मेदारी होने वाली है. अगर टीम ने ठीक से मिलकर प्रदर्शन किया तो केकेआर की टीम चारो खाने चित्‍त हो सकती है. लेकिन अगर टीम ने मिलकर खेल नहीं दिखाया तो टीम खिताब जीतने की बात तो दूर, उसके करीब भी नहीं जा सकती. टीम के लिए सुनीन नरेन और वरुण चक्रवर्ती जैसे गेंदबाज मुश्‍किल पैदा कर सकते हैं. इन्‍हें संभलकर खेलना होगा. 

यह भी पढ़ें : CSK vs SRH : चेन्‍नई ने क्‍या किया कमाल, हैदराबाद क्‍यों रह गई फिसड्डी, जानिए 5 कारण 

केकेआर की बात करें तो टीम के लिए कुछ एक बल्‍लेबाज अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वेंकटेशन ने अपने पहले ही आईपीएल में अपनी छाप छोड़ी है, शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी अच्‍छा खेल रहे हैं. कभी न कभी कोई न कोई बल्‍लेबाज चल ही जाता है, इसलिए टीम पंजाब से कुछ ऊपर खड़ी है, लेकिन प्‍लेआफ की खिड़की खोलने के लिए आगे और अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा. कप्‍तान इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक को अच्‍छा खेलना होगा. वहीं आंद्रे रसेल का वो रूप अभी तक नहीं दिखा है. अगर वे रंग में आए तो पंजाब के रंग में भंग पड़ जाएगा. दोनों टीमों के बीच अभी तक जो भी मैच खेले गए हैं, उसमें भी केकेआर का पलड़ा भारी है. पंजाब के लिए ये भी मुश्‍किल है. दोनों टीमें आज का मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगाने वाली हैं, लेकिन दुबई में बहुत ज्‍यादा रन बनेंगे, इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है. देखना होगा कि कौन सी टीम 21 साबित होती है.