News Nation Logo
Banner

IPL 2021 अब कब होगा, क्या T20 विश्व कप भी पड़ेगा कोरोना वायरस का असर!

देश में बढ़ते कोरोना के मामले और इसकी चपेट में कई खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के आने के बाद आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 May 2021, 04:40:18 PM
IPL 2021 postponed over rising Covid 19 cases in teams

IPL 2021 postponed over rising Covid 19 cases in teams (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

Now when will IPL 2021 :  देश में बढ़ते कोरोना के मामले और इसकी चपेट में कई खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के आने के बाद आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. बताया जाता है कि पिछले कुछ दिनों से आईपीएल टीमों के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये कड़ा और बड़ा फैसला लिया गया है. लेकिन अब बड़ा सवाल ये है कि अब आईपीएल के बाकी बचे हुए मैच कब और कहां होंगे. इसको लेकर बीसीसीआई की ओर से कुछ  भी साफ तौर पर नहीं कहा गया है. ऐसे में संभावना कम ही है कि आईपीएल हाल फिलहाल हो पाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 सस्पेंड, जानिए अब क्या करेंगे खिलाड़ी और कहां जाएंगे 

आईपीएल 14 सस्पेंड हो गया है और इसके जल्द फिर से शुरू होने की संभावना नहीं है. बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि सभी स्टेक होल्डर और खिलाड़ियों और उनके परिवार को ध्यान में रखकर ये फैसला किया गया है. बीसीसीआई ने ये भी कहा है कि सभी खिलाड़ी तत्काल अपने अपने घर चले जाएं और अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें. इससे साफ है कि बीसीसीआई अब बचे हुए आईपीएल के मैच कराने में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता. अगले महीने यानी जून में टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लैंड जाना है, जहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. यानी जून में आईपीएल नहीं हो सकता.

यह भी पढ़ें : कोरोना की मार: सस्पेंड हुआ आईपीएल-2021, BCCI का बड़ा फैसला

इसी साल यानी 2021 में ही अक्टूबर नवंबर में टी20 विश्व कप होना है. इसमें अभी करीब पांच महीने का वक्त है. अभी तक रिपोर्ट के अनुसार विश्व कप 2021 भारत में ही होगा, हालांकि इसके लिए यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात को भी विकल्प के तौर पर रखा गया है. इस विश्व कप के लिए दुनियाभर की टीमें भारत आएंगी. और उम्मीद की जानी चाहिए कि तब तक कोरोना पर भी काफी हद तक लगाम लगाई जा सकेगी. हो सकता है कि विश्व कप से ठीक पहले बचे हुए मैच करा लिए जाएं. आईपीएल अगर इसी फॉर्मेट पर हुआ तो बीसीसीआई को 30-35 मैच कराने पड़ेंगे. अगर एक दिन में दो दो मैच कराए जाएं तो ये मैच 15 दिन में हो सकते हैं. ऐसे में आईपीएल 2021 भी हो जाएगा और खिलाड़ियों की विश्व कप से ठीक पहले प्रैक्टिस भी हो जाएगी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 04:40:18 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.