News Nation Logo

IPL 2021 से अब जुड़ी ये कंपनी, बनी आधिकारिक पार्टनर 

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग से कई कंपनियां भी लगातार जुड़ रही हैं और आईपीएल का पूरा फायदा उठाने के मूड में हैं. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को चेन्‍नई में खेला जाएगा.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 Mar 2021, 06:00:03 PM
Indian Premier League

Indian Premier League (Photo Credit: IANS)

मुंबई:

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग से कई कंपनियां भी लगातार जुड़ रही हैं और आईपीएल का पूरा फायदा उठाने के मूड में हैं. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को चेन्‍नई में खेला जाएगा, जिसमें रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी आमने सामने होंगी. इस बीच अब पहली बार अपस्‍टॉक्‍स आईपीएल से जुड़ रहा है. आईपीएल 2021 के लिए डिजिटल ब्रोकरेज फर्म-अपस्टॉक्स को आधिकारिक पार्टनर नियुक्त किया गया है. आईपीएल की कार्यकारी परिषद ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. अपस्टॉक्स के साथ आईपीएल का कई वर्षो के लिए लिए करार हुआ है. आईपीएल-2021 के सीजन का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई के बीच देश के छह शहरों में होगा. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम-अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG Dream11 Team Predictions : आज ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम 11 टीम 

भारतीय निवेशकों को ध्यान में रखकर अपस्टॉक्स की शुरुआत की गई है. इसका मकसद निवेश को आसान और सस्ता बनाने की कोशिश करना है. अपस्टॉक्स के जरिए निवेशक स्टॉक्स, म्युच्यूल फंड, डिजिटल गोल्ड, ईटीएफ में पैसा लगा सकते हैं. फिलहाल 28 लाख ग्राहक इस डिजिटल प्लेटफॉर्म से जुड़े हैं. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि हम आईपीएल 2021 के आधिकारिक साझेदार के रूप में अपस्टॉक्स के साथ करार करके खुश हैं. भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली क्रिकेट लीग आईपीएल, अपस्टॉक्स के साथ मिलकर दर्शकों पर बड़ा प्रभाव पैदा सकती है. इस काम में भारत का सबसे तेज डिजिटल-ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म अपस्टॉक्स उनके काम आ सकता है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : रोहित शर्मा ने अभी तक टीम इंडिया की इस जर्सी में नहीं खेला एक भी मैच

अपस्टॉक्स के को-फाउंडर और सीईओ रवि कुमार ने कहा कि हम आईपीएल 2021 के साझेदार बनकर काफी उत्साहित हैं. भारत में क्रिकेट एक खेल से ज्यादा है. ये हमारी संस्कृति और सामाजिक जीवन का अहम हिस्सा है. इस खेल को करोड़ों लोग पसंद करते हैं, खासतौर पर युवा वर्ग इस खेल से गहरा जुड़ा है. आईपीएल ने पिछले एक दशक में भारतीय क्रिकेट को एक नई दिशा प्रदान की है. ठीक इसी तरह अपस्टॉक्स भी भारत में वित्तीय क्रांति ला रहा है. आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार है कि स्टॉक और म्युच्यूल फंड सेक्टर का ब्रांड इस लीग का आधिकारिक पार्टनर होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Mar 2021, 06:00:03 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.