logo-image

IPL 2021 : एमएस धोनी जैसा कोई नहीं, जानिए किसने कही ये बात 

आईपीएल 2021 शुरू होने वाला है. नौ अप्रैल को आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी एक बार फिर अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आने वाले हैं.

Updated on: 04 Apr 2021, 12:43 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 शुरू होने वाला है. नौ अप्रैल को आईपीएल 2021 का पहला मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी एक बार फिर अपनी टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी करते हुए नजर आने वाले हैं. आईपीएल 2021 में सीएसके का पहला मैच दस अप्रैल को होगा, जब सीएसके का मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होगा, इसी दिन ऋषभ पंत आईपीएल में बतौर कप्‍तान अपना डेब्‍यू करने वाले हैं. एमएस धोनी आईपीएल ही नहीं इंटरनेशनल क्रिकेट के भी सफलतम कप्‍तानों में से एक हैं. वे अब तक तीन बार आईपीएल का खिताब अपनी टीम को जिता चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : इंदौर और हैदराबाद में भी हो सकते हैं आईपीएल के मैच, लेकिन कब....

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके के लिए आईपीएल 2020 का सीजन अच्‍छा नहीं गया था. टीम आईपीएल 2020 की प्‍वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर थी. इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम आईपीएलके प्‍लेआफ में भी क्‍वालीफाई न कर पाई हो. खुद एमएस धोनी का भी फार्म आईपीएल 2020 में कुछ अच्‍छा नहीं रहा था. अब एक बार फिर एमएस धोनी सीएसके की कप्‍तानी करेंगे. वहीं एक और खिलाड़ी इस बार पहली दफा आईपीएल में कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. वे हैं संजू सैमसन. संजू सैमसन को इस बार राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी सौंपी गई है और वे पहली बार आईपीएल में कप्‍तानी करेंगे. इस बीच संजू सैमसन ने एमएस धोनी को लेकर कहा है कि एमएस धोनी जैसा कोई नहीं हो सकता. अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स से बात करते हुए संजू सैमसन ने कहा कि मैं खुद अपना नाम बनाना चाहता हूं. उन्‍होंने कहा कि टीम का सपोर्ट करने के लिए धन्‍यवाद. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : BCCI ने बताया किसे कोरोना वैक्‍सीन की ज्‍यादा जरूरत 

पिछले साल राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान स्‍टीव स्‍मिथ थे. इस बार आरआर ने स्‍टीव स्‍मिथ को न केवल कप्‍तानी से हटाया बल्‍कि उन्‍हें टीम से भी रिलीज कर दिया. इसी के बाद संजू सैमसन को कप्‍तान बनाने का ऐलान कर दिया गया था. स्‍टीव स्‍मिथ इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से ऋषभ पंत की कप्‍तानी में खेलेंगे. राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम आईपीएल 2020 में आठवें स्‍थान पर थी और टीम का प्रदर्शन बहुत खराब था. इस बार टीम ने कई महंगे खिलाड़ी महंगे दामों पर अपने पाले में किए हैं. देखना होगा कि टीम का ये सीजन कैसा जाता है.